US सांसद बोले- कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, संयम बरतें इमरान खान

Last Updated 29 Aug 2019 09:38:20 AM IST

भारतीय अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने कहा है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को इस मामले में संयम बरतने की जरूरत है।


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

खन्ना हाल ही में पाकिस्तानी कांग्रेशनल कॉकस में शामिल हुए हैं।     

उन्होंने कैलिफोर्निया के फ्रीमॉंट में हाल ही भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों के साथ बातचीत में कहा, ‘‘कश्मीर भारत के लोकतंत्र का आंतरिक मामला है और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को संभल कर बयानबाजी करनी चाहिए और इसे युद्ध अथवा संघर्ष तक नहीं ले जाना चाहिए।’’     

लोकल इंडिया पोस्ट ने अपने साप्ताहिक संस्करण में एक रिपोर्ट प्रकाशित की जिसमें खन्ना के हवाले से कहा गया, ‘‘भारत के साथ युद्ध की इमरान खान की बयानबाजी एकदम बेतुकी है।’’

 

भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों के साथ मुलाकात के दौरान कश्मीरी अमेरिकी समुदाय ने संघर्ष के लोकतांत्रिक समाधान और समुदायों को गरीबी से उबारने तथा आतंक मिटाने के उनके समर्थन की सराहना की।      

इस बीच इस सप्ताह की शुरुआत में सांसद इल्हान अब्दुल्लाही उमर ने कश्मीर घाटी में कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने संचार बहाल करने, मानवाधिकारों, लोकतांत्रिक नियमों का सम्मान करने, धार्मिक स्वतंत्रता बनाए रखने और तनाव को कम करने की अपील की थी।

भाषा
वॉशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment