अफगानिस्तान में 26 आतंकी मारे गए

Last Updated 14 Jul 2019 03:36:41 AM IST

अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांतों जवजान और तखार में आतंकवाद विरोधी अभियानों के दौरान 26 आतंकी मारे गए तथा पांच अन्य घायल हो गए।


अफगानिस्तान में 26 आतंकी मारे गए

शाहीन सेना कोर 209 के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रिजाई ने शनिवार को बताया, शुक्रवार की रात जवजान प्रांत के कार्कीन जिले पर कब्जा करने के लिए तालिबान आतंकियों के हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया गया। जवाबी कार्रवाई में तालिबान के कुछ स्थानीय नेताओं समेत 20 लड़ाके मारे गए तथा दो अन्य घायल हो गए। जबकि हमले में एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। रिजाई ने कहा, आतंकी काफी लंबे समय से कार्कीन जिले पर कब्जे का प्रयास कर रहे हैं तथा बार-बार उनके प्रयास सुरक्षा बल विफल कर देती है। उन्होंने इस हमले में एक सुरक्षाकर्मी की मौत होने और दो अन्य के घायल होने की पुष्टि की।

दरअसल 10 दिन पहले पड़ोस के कुश तेपा जिले पर कब्जा करने में तालिबान आतंकी सफल रहे थे। इसके बाद इस जिले पर कब्जे के उद्देश्य से आस-पास के प्रांतों  से लोगों की भर्ती भी शुरु कर दी गई थी।
पामिर सेना कोर 217 के प्रेस अधिकारी गुलाम हजरत करीमी ने बताया, तखार प्रांत के नमाकाब जिले में घुसने के लिए सामूहिक हमला करने वाले आतंकियों से भरे आठ गांवों को खाली कराने के दौरान हुई गोलीबी में छह तालिबान लड़ाके मारे गये ओर तीन अन्य घायल हो गये। इस दौरान कई तालिबान आतंकी गिरफ्तार कर लिए गए। तालिबान आतंकियों ने अभी तक इन दोनों घटनाओं पर कोई प्रतिक्रिया नहीं व्यक्त की है।

शिन्हुआ
काबुल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment