सोमालिया : होटल में आतंकी हमला, 26 मरे

Last Updated 14 Jul 2019 03:39:09 AM IST

दक्षिणी सोमालिया के एक होटल में ‘अल शबाब’ आतंकी संगठन के एक आत्मघाती विस्फोट और बंदूक हमले में विदेशी नागरिकों समेत 26 लोगों की मौत हो गई तथा 56 लोग घायल हो गए।


सोमालिया के किसमायो शहर के लोकप्रिय मदीना होटल में आतंकी हमला

प्राधिकारियों ने बताया, एक आत्मघाती हमलावर ने किसमायो शहर के लोकप्रिय मदीना होटल में शुक्रवार को विस्फोटकों से भरा वाहन घुसा दिया जिसके बाद भारी हथियारों से लैस कई बंदूकधारी गोलीबारी करते हुए होटल में घुस गए। यह घेराबंदी करीब 12 घंटे जारी रही और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के बाद शनिवार सुबह समाप्त हुई।
अर्धस्वायत्त जुबालैंड क्षेत्र के शीर्ष नेता अहमद मोहम्मद इस्लाम ने कहा, हमले में 26 लोगों की मौत हो गई है और 56 अन्य लोग घायल हुए हैं। मृतकों में केन्या के तीन, कनाडा का एक, ब्रिटेन का एक, अमेरिका के दो और तंजानिया के तीन नागरिक शामिल हैं। इस हमले में दो चीनी नागरिक भी घायल हुए हैं। सुरक्षा अधिकारी मोहम्मद अब्दीवेली ने कहा, अब हालात सुरक्षा बलों के नियंत्रण में हैं और अंतिम आतंकी मारा जा चुका है। उन्होंने कहा, हमें लगता है..हमले में चार बंदूकधारी शामिल थे।

उन्होंने बताया, एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार बंदूकधारियों ने सोमालिया की पुलिस की वर्दी पहन रखी थी। अलकायदा से जुड़े आतंकी समूह अल शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। वह पहले भी कई आतंकी हमलों को अंजाम दे चुका है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया, मारे गए लोगों में एक जानी मानी सामाजिक कार्यकर्ता, उसका पति और एक स्थानीय पत्रकार भी शामिल है।
इस संबंध में एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी अहमद फरहान ने कहा, स्थानीय पत्रकार मोहम्मद सहल के संबंधियों ने उनकी मौत की पुष्टि की है और मुझे पता चला है कि सामाजिक कार्यकर्ता हुदान नालेयेह तथा उनके पति की भी इस विस्फोट में मौत हो गई है।

एएफपी
मोगादिशु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment