इमरान खान पर विपक्षी नेताओं के हमले तेज

Last Updated 29 May 2019 04:44:36 PM IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर विपक्षी दलों के नेताओं के हमले जारी हैं। पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने बुधवार को खान पर आरोप लगाया कि वह देश के सभी संस्थानों का अधिग्रहण कर यहां एक पार्टी प्रणाली थोपने की साजिश कर रहे हैं।


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल.एन) की उपाध्यक्ष मरयम नवाज शरीफ ने कहा कि जिसने चार माह तक इस्लामाबाद को अपंग बना रखा था एक छोटे से प्रदर्शन को बर्दाश्त नहीं कर सका।

भुट्टो ने राष्ट्रीय जबावदेही ब्यूरो (नेब) के समक्ष पेशी के बाद आज मीडिया से बातचीत में कहा कि देश में रचनात्मक आलोचना बर्दाश्त नहीं हो रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘देश की जनता को अब यह समझ में आने लगा है कि खान ने बदलाव नारे के नाम पर बहकाया। लोग यह महसूस करने लगे हैं कि वह देश को चलाने में सक्षम नहीं हैं और अपनी अकुशलता को छिपाने के लिए साजिश और अत्यधिक बल इस्तेमाल कर रहे हैं।’’

पीपीपी के कार्यकर्ताओं के साथ बदतमीजी की निंदा करते हुए मरयम शरीफ ने प्रधानमंत्री को उद्धृत करते हुए ट्वीट किया, ‘‘जिस व्यक्ति ने संसद, प्रधानमंत्री आवास और पीटीवी पर हमला किया और इस्लामाबाद को चार माह तक पंगु बनाये रखा वह एक छोटा सा प्रदर्शन नहीं झेल पा रहा है क्योंकि वह घबराया हुआ है।’’

गौरतलब है कि आज दिन में पीपीपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच इस्लामाबाद में उस समय झड़प हुई जब भुट्टो फर्जी खाता मामले में नेब के समक्ष हाजिर होने गये थे।

पुलिस ने पीपीपी कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया और नेब के मुख्यालय की तरफ बढ़ने से रोक दिया। पुलिस ने कई जगहों पर लाठी चार्ज भी किया और पीपीपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।

वार्ता
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment