मसूद को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने संबंधी प्रस्ताव पर रोक हटा सकता है चीन

Last Updated 30 Apr 2019 08:52:44 PM IST

चीन एक मई को संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध समिति में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के संबंध में अपने रुख में सकारात्मक बदलाव कर सकता है।


मसूद को वैश्विक आतंकवादी घोषित प्रस्ताव पर रोक हटा सकता है चीन

गौरतलब है कि चीन ने 13 मार्च को अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस द्वारा मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के संबंध में लाए गए एक प्रस्ताव पर रोक लगा दी थी जबकि सुरक्षा परिषद के अन्य सभी सदस्य देशों ने इस कदम का समर्थन किया था। 

रिपोर्ट के अनुसार चीन अब अपने रूख में परिवर्तन कर सकता है। एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है कि मसूद को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने संबंधी प्रस्ताव पर रोक हटा सकता है। संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध समिति में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के संबंध में अपने रुख में सकारात्मक बदलाव कर सकता है।



रिपोर्टो में यह भी बताया गया है कि बीजिंग 15 मई के आसपास अपनी रोक हटा सकता है। अमेरिका के नेतृत्व में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अन्य सदस्यों ने स्पष्ट किया है कि मसूद अजहर के मामले में चीन और इसके सहयोगी पाकिस्तान के लिए विचार-विमर्श करने का समय समाप्त हो रहा है।

वार्ता
बीजिंग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment