ट्रंप का बड़ा बयान, हमारे पास भारत-पाकिस्तान से है अच्छी खबर

Last Updated 28 Feb 2019 03:09:48 PM IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव जल्द खत्म होने की उम्मीद जतायी है।


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

ट्रंप ने हनोई में उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन के साथ दूसरे शिखर सम्मेलन के बाद कहा कि उनके पास भारत और पाकिस्तान से कुछ ‘यथोचित अच्छी’ खबर है। उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच जारी तनाव जल्द ही खत्म होने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच दशकों से यह तनाव बना हुआ है जिसके जल्द ही खत्म होने की उम्मीद है। उन्होंने हालांकि इसके बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी।

अमेरिका ने हाल में दोनों देशों को सीमा पार सैन्य गतिविधियों को बंद करने और तनाव कम करने के लिए तत्काल सीधा संवाद समेत सभी आवश्यक कदम उठाने को कहा था।

भारत और पाकिस्तान से स्थिरता की ओर लौटने की कोशिशें करने की अपील करते हुए अमेरिका ने कहा था कि पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबद्धताओं का पालन करना चाहिए और आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया नहीं कराना चाहिए और उनके फंड भी रोक देने चाहिए।        

गौरतलब है कि 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले के 13 दिन बाद मंगलवार को भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमले कर आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर को ध्वस्त कर दिया।

इसके अगले दिन बुधवार को एक पाकिस्तानी विमान ने भारतीय वायु सीमा में घुसने का प्रयास किया जिसे भारतीय वायु सेना ने मार गिराया लेकिन इस दौरान एक भारतीय विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसके पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को गिरफ्तार कर लिया।

 

 

 

वार्ता
हनोई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment