भारत-पाकिस्तान तनाव पर संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने जताई गंभीर चिंता

Last Updated 28 Feb 2019 12:18:12 PM IST

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटारेस ने भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव पर गंभीर चिंता व्यक्त की और दोनों पक्षों से सार्थक आपसी सहयोग के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की।




संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटारेस (फाइल फोटो)

गुटारेस का यह बयान भारत की ओर से हवाई हमले की पृष्ठभूमि में आया है। उन्होंने भारत और पाकिस्तान की सरकारों से अधिकतम संयम बरतने को कहा है ताकि हालत और नहीं बिगड़ने पाए।    

संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफेन दुजारिक ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ‘स्वाभाविक तौर पर स्थिति पर नजर रख रहे हैं जैसा कि आज भी हमें इसकी झलक गहरी चिंता के तौर पर दिखाई दी है.. दोनों पक्षों के लिए संयुक्त राष्ट्र का खुलेआम और निजी तौर पर संदेश यह है कि वह सार्थक आपसी सहयोग के जरिए तनाव को कम करने के लिए तत्काल कदम उठाएं और क्षेत्र में शांति और सुरक्षा बनाए रखने की अपनी जिम्मेदारियां निभाएं।’     

यह पूछे जाने पर कि क्या गुटारेस ने भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के नेताओं से बातचीत की है, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने उन्हें मंगलवार को फोन किया था। इसके अलावा सभी पक्षों के विभिन्न स्तरों से संपर्क चल रहा है।    

भाषा
संयुक्त राष्ट्र


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment