सीमा पर तनाव का असर, पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा

Last Updated 28 Feb 2019 11:24:04 AM IST

भारत-पाकिस्तान में जारी तनातनी के बीच पाकिस्तान सरकार ने समझौता ट्रेन रोक दी है। ये ट्रेन लाहोर से सप्ताह में दो बार चलती है।


पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच पैदा हुए तनाव के बीच पाकिस्तानी प्राधिकारियों ने दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा रोक दी है।  यह सेवा इस संबंध में अगला नोटिस जारी किए जाने तक निलंबित रहेगी। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।     

यह ट्रेन लाहौर से सोमवार और गुरूवार को रवाना होती है।    

‘डॉनन्यूज टीवी’ ने रेल प्राधिकारियों के हवाले से गुरूवार को बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा को अगला नोटिस जारी होने तक रोक दिया गया है।  

सप्ताह में दो बार चलने वाली इस ट्रेन के जरिए लाहौर से 16 यात्रियों को रवाना होना था। कराची से इस ट्रेन का सफर शुरू हुआ लेकिन यह लाहौर रेलवे स्टेशन पर अटक गई ।    

समझौता एक्सप्रेस में छह स्लीपर डिब्बे और एक एसी 3 टियर कोच है। इस रेल सेवा की शुरुआत शिमला समझौते के तहत 22 जुलाई 1976 को की गई थी।    

पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ गया है। पुलवामा आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।     

इस हमले के बाद भारत ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया था। इस अभियान में बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए थे।

 

भाषा
लाहौर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment