इस्राइल ने सीरिया पर बम बरसाए, 11 लड़ाकों की मौत

Last Updated 22 Jan 2019 03:22:36 AM IST

इस्राइल ने सोमवार तड़के सीरिया में कई ठिकानों को निशाना बनाकर हमले किए जिसमें सरकार समर्थक कम से कम 11 लड़ाकों की मौत हो गई। मारे जाने वालों में दो सीरियाई नागरिक भी हैं।


इस्राइल ने सीरिया पर बम बरसाए

इस्राइल की सेना ने कहा है कि उसने सोमवार तड़के सीरिया में ईरान के ठिकानों पर हमले किए। सीरियाई क्षेत्र से दागे गए एक रॉकेट को गिरा देने के बाद ये हमले हुए हैं। सीरिया में युद्ध की स्थिति पर नजर रखने वाली ब्रिटेन स्थित संस्था ‘सीरियन ऑब्जरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने कहा है कि पिछले साल मई के बाद से सीरिया में इस्राइल का यह सबसे भीषण हमला है।
ऑब्जरवेटरी के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने बताया, इस्राइल ने दक्षिण दमिश्क के करीब ईरानी और सीरियाई सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया जिसमें दो सीरियाई नागरिकों सहित कम से कम 11 लड़ाके मारे गए।

उन्होंने बताया, लेबनानी शिया विद्रोही हिजबुल्ला और ईरानी लड़ाकों के आयुध भंडार सहित कई ठिकाने को निशाना बनाया गया। दमिश्क हवाई अड्डे के साथ ही राजधानी के आसपास कई ठिकानों पर हवाई हमले किए गए। राजधानी के दक्षिण में स्थित ठाला सैन्य एयरपोर्ट को भी निशाना बनाया गया। इजराइल ने अपने मुख्य शत्रु ईरान को पड़ोसी देश सीरिया में सैन्य ठिकाने स्थापित करने से रोकने का संकल्प लिया है।

एएफपी
बेरूत


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment