अफगानिस्तान में आतंकी हमला, 15 सुरक्षाकर्मी मरे, 29 आतंकी ढेर

Last Updated 06 Jan 2019 06:40:53 AM IST

अफगानिस्तान में पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग तालिबान आतंकी हमलों में 15 पुलिसकर्मी मारे गए तथा सात अन्य घायल हो गए जबकि सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 29 आतंकी मारे गए।


अफगानिस्तान में आतंकी हमला

कंधार प्रांत के दक्षिणी इलाके में सीमावर्ती शहर स्पीनबोल्दाक में एक सुरक्षा नाके पर शुक्रवार देर रात सरकार विरोधी तालिबान आतंकियों के हमले में अफगान सीमा पुलिस के 15 जवानों की मौत हो गई तथा सात अन्य घायल हो गए।
एक अधिकारी ने बताया, सरकार विरोधी आतंकियों ने भारी हथियारों के साथ स्पीनबोल्दाक जिले के लोये कारिज इलाके में सुरक्षा नाके पर हमला कर दिया जिसमें सीमा पुलिस के 15 जवानों की मौत हो गई तथा सात अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा, अधिकृत अधिकारी जल्द ही मीडिया को इस बारे में जानकारी देंगे। इस बीच सेना के दक्षिणी इलाकों के प्रवक्ता अहमद सादीक इसा ने हमले की पुष्टि की, लेकिन इस घटना में किसी के हताहत नहीं होने की बात भी कही गई।

दूसरी तरफ कंधार प्रांतीय सरकार की ओर से यहां जारी बयान में कहा गया कि तालिबान आतंकियों ने स्पीनबोल्दाक जिले की सुरक्षा चौकी पर हमला किया जहां सुरक्षाबलों के साथ उनका मुठभेड़ हुआ जिसमें सात पुलिसकर्मी मारे गए जबकि 16 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया गया। बयान के मुताबिक रातभर दोनों ओर से हुई गोलीबारी में चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गये जबकि 11 आतंकी भी घायल हैं।
इस बीच अफगानिस्तान में फरयाब प्रांत के अलमार जिले में तालिबान आतंकियों के खिलाफ सेना की कार्रवाई में 13 आतंकी मारे गए। सेना के प्रवक्ता ने शनिवार को जारी एक बयान में बताया, सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को अलमार जिले में तालिबान आतंकियों के खिलाफ अभियान  छेड़ा और उनके ठिकानों तथा हथियारों के जखीरे को नष्ट कर दिया। सेना की इस  कार्रवाई में 13 आतंकी मारे गए।

वार्ता
काबुल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment