अफगानिस्तान: काबुल में सरकारी इमारत पर आतंकी हमला, 43 की मौत

Last Updated 25 Dec 2018 11:19:02 AM IST

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक सरकारी परिसर में एक आत्मघाती हमलावर और राइफलों तथा विस्फोटकों से लैस बंदूकधारियों के हमले में मरने वालों की संख्या 43 हो गई।


काबुल में भीषण आतंकी हमला, 43 की मौत (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी।किसी भी आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

अफगानिस्तान की राजधानी में इस साल हुआ यह सबसे घातक हमला है।         

मंत्रालय के प्रवक्ता वहीद मजरोह ने बताया कि सोमवार को हुए इस हमले में अन्य 10 लोग घायल भी हुए हैं। इमारत में लोक निर्माण मंत्रालय तथा अन्य कार्यालय स्थित हैं।   

अधिकारी ने हमले के बारे में बताया कि बहुमंजिला इमारत के सामने एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदी अपनी कार को धमाका कर उड़ा दिया। इसके कुछ ही मिनट बाद तीन बंदूकधारी इमारत में घुसे और लोगों को मारना शुरू कर दिया।  उन्होंने बताया कि सैकड़ों लोग इमारत के अंदर फंसे थे। भारी हथियारों से लैस सुरक्षा बलों को इस क्षेत्र में तैनात किया गया था जिनकी हमलावरों के साथ भीषण मुठभेड़ हुई।    

अधिकारियों ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर सहित कम से कम चार आतंकवादियों को मार गिराया गया और 350 से अधिक लोगों को छुड़ाया गया है।    

अफगान की राजधानी में पिछले माह हुए एक आत्मघाती हमले के बाद यह भीषण हमला है। उस हमले में एक आत्मघाती हमलावर ने धार्मिक सभा में खुद को उड़ा लिया था, जिसमें कम से कम 55 लोगों की मौत हो गई थी।

 

एएफपी
काबुल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment