पाकिस्तान में बस घाटी में गिरी, 24 की मौत और 69 घायल

Last Updated 09 Nov 2017 01:24:45 PM IST

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तेज रफ्तार से जा रही एक बस घाटी में गिर गई. बस में 100 से अधिक यात्री सवार थे. इस दुर्घटना में 24 लोगों की मौत हो गई और 69 अन्य घायल हो गए.


फाइल फोटो

निर्धारित सीमा से अधिक यात्रियों को ले जा रही यह बस कोहट से रायविंड जा रही थी. यह घटना कल रात कल्लर कहार नगर में हुई.
     
सदर पुलिस थाने के प्रभारी मुहम्मद अफजल ने बताया,  यात्री, सालाना आयोजित होने वाले धार्मिक सम्मेलन में शामिल होने के लिए रायविंड जा रहे थे.
    
डॉन न्यूज की खबर के मुताबिक 24 लोगों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए अफजल ने बताया कि सभी यात्री कोहट इलाके के निवासी थे. रिपोर्ट में बताया गया कि 13 घायलों की स्थिति गंभीर है और उन्हें रावलपिंडी ले जाया गया जबकि कई घायलों को पास के ही अस्पतालों में भर्ती कराया गया.
    
पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है लेकिन बस में तय सीमा से अधिक यात्रियों को ले जाने को इसकी वजह माना जा रहा है.
    
बस को इस्लामाबाद-लाहौर मोटरवे के रास्ते रायविंड जाना था लेकिन इसने दूसरा मार्ग लिया.


     
अफजल ने बताया, धुंध के कारण मोटरवे को रात 10 बजे के बाद बंद कर दिया जाता है और निर्धारित संख्या से अधिक यात्रियों को ले जाने वाली बसों पर जुर्माना लगाया जाता है, इसी कारण से चालक ने ग्रांड ट्रंक रोड से जाने का विकल्प चुना. उन्होंने बताया, चालक इस इलाके से परिचित नहीं था और वह तेज गति से बस चला रहा था. एक ढलान से गुजरने के दौरान बस घाटी में गिर गई.
     
पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने मृतकों के प्रति शोक जताया है और घटना की एक रिपोर्ट मांगी है.
     
साथ ही उन्होंने अधिकारियों को दुर्घटना में घायल हुए लोगों को फौरन चिकित्सकीय इलाज और राहत मुहैया कराने का आदेश दिया है.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment