अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने जापान तथा द. कोरिया के साथ किया अभ्यास

Last Updated 11 Oct 2017 06:53:36 AM IST

उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों को लेकर जारी तनाव के बीच कल रात अमेरिका के लड़ाकू विमानों ने कोरियाई प्रायद्वीप पर उड़ान भरी.


अमेरिका के लड़ाकू विमानों ने कोरियाई प्रायद्वीप पर भड़ी उड़ान (file photo)

दक्षिण कोरिया के संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि अमेरिका के ग्वाम हवाई पट्टी से बी -1 बी दो लड़ाकू विमानों के उड़ान भरने के दौरान दक्षिण कोरिया के सेना के दो एफ -15 लड़ाकू विमान भी साथ थे.

उधर, अमेरिका की सेना ने एक अलग बयान जारी कर कहा है कि अमेरिका ने जापान तथा दक्षिण कोरिया के के लड़ाकू विमानों के साथ संयुक्त अभ्यास किया.

अमेरिका के वायुसेना के अधिकारी मेजर पैट्रिक एपलगेट ने कहा,  हमारे मित्र राष्ट्रों जापान तथा द. कोरिया के साथ रात में होने वाला यह संयुक्त अभ्यास एक सुरक्षित एवं प्रभावी तरीके से किया जाने वाला एक महत्वपूर्ण प्रशिक्षण है और यह प्रत्येक देशों के विमानों की सामरिक कौशल को दर्शाता है.



ट्रम्प ने उ. कोरिया के मुद्दे रक्षा अधिकारियों से की बात
अमेरिका के  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कल देश शीर्ष रक्षा अधिकारियों के साथ बैठक की और उत्तर कोरिया के आक्रमणता का जवाब देने के विकल्पों पर चर्चा की.

व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में बताया गया कि श्री ट्रम्प ने इस दौरान उ. कोरिया द्वारा अमेरिका तथा उसके सहयोगी देशों के खिलाफ परमाणु हथियारों के उपयोग की धमकी को रोकने को लेकर बातचीत की.

बयान में कहा गया कि इस दौरान रक्षा मंी जेम्स मैटीज और सेना के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ जनरल जोसेफ डूनफोर्ड ने श्री ट्रम्प को देश की सुरक्षा तैयारियों के बारे में जानकारी दी.

रायटर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment