दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान अब्दुल अती का अबू धाबी में निधन

Last Updated 25 Sep 2017 02:41:44 PM IST

विश्व की सबसे वजनी महिला के रुप में जानी जाने वाली मिस्र की इमान अब्दुल अती का आज अबू धाबी में निधन हो गया.


फाइल फोटो

अबू धाबी के बुर्जील अस्पताल के चिकित्सा विशेषज्ञों के अनुसार इमान की मौत तड़के 4 बजकर 35 मिनट पर हुई. इमान की मृत्यु के बाद अस्पताल की तरफ से सुबह 10 बजकर 36 मिनट पर जारी बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गई. अस्पताल के अनुसार इमान की मृत्यु दिल से जुडी बीमारियों और गुर्दें फेल हो जाने से हुई.

उसने इसी माह 9 सितम्बर को अपना 37 वां जन्मदिन मनाया था.
      
गल्फ न्यूज के अनुसार‘मिस्र की नागरिक इमान अहमद का दिल से जुडी बीमारियों और गुर्दें फेल हो जाने से आज निधन हो गया. ’वह अप्रैल  से अबू धाबी में रह रही थी और बुर्जील अस्पताल के 20 चिकित्सा विशेषज्ञों का एक दल उसका इलाज कर रहा था. उसका वजन कम करने के लिए जून में शल्य चिकित्सा की गई थी. डाक्टरों के अनुसार इससे उसका वजन 100 किला कम हुआ था.


 

वह 500 किलो  वजनी होने के कारण 25 साल से अपने घर से बाहर नहीं निकल पाई थी.वह एलिफेंटाइसिस से पीडित थी  इस बीमारी की वजह से ¨पडलियों में काफी सूजन आ जाती है. डाक्टरों के अनुसार ग्रंथियों में गडबडी के कारण शरीर में जरुरत से ज्यादा पानी जमा हो जाता है और इसी कारण इमान इतनी अधिक वजनी थी.
     
इमान इसी वर्ष फरवरी में इलाज के लिए भारत भी आई थी. मुंबई के सैफी अस्पताल में इलाज के  बाद उसे  अबू धाबी लाया गया था.
     
अस्पताल ने अपने बयान में उसके परिवार के प्रति गहरी  संवेदना व्यक्त की है. इमान के परिवार ने मुहैया कराई सेवा और उपचार के लिए अस्पताल की सराहना की है.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment