यूएन में फिलिस्तीन की तस्वीर को कश्मीर की बताने पर पाकिस्तान किरकिरी

Last Updated 25 Sep 2017 06:38:08 AM IST

संयुक्त राष्ट्र में आतंकवाद के मुद्दे पर भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के जबरदस्त हमले से तिलमिलाये पाकिस्तान ने जवाब देने के लिए झूठ का सहारा लिया.


यूएन में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी फोटो दिखाती हुई.

सुषमा की स्पीच के बाद राइट टु रिप्लाई के तहत पाकिस्तान की यूएन में स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने भारत पर हमला बोला. मलीहा लोधी ने भारत पर जम्मू एवं कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाते हुए पैलेट गन की शिकार एक लड़की की तस्वीर दिखाई, जिसका भारत से दूर-दूर तक कोई लेनादेना नहीं है.

तस्वीर दिखाते हुए लोधी ने कहा कि यह भारत के लोकतंत्र की असली तस्वीर है. इस तस्वीर में एक लड़की का चेहरा बुरी तरह बिगड़ा हुआ नजर आता है. लोधी ने आरोप लगाया कि भारतीय सुरक्षाबलों की ज्यादती की वजह से लड़की की यह हालत हुई. हालांकि, यह तस्वीर कहीं और की है.

दरअसल, यह तस्वीर गाजा पट्टी की रहने वाली 17 वर्षीय राव्या अबू जोमा की है. राव्या की यह तस्वीर गाजा सिटी के एक अस्पताल में उपचार के दौरान ली गई है. यह फोटो हीदी लिवाइन नाम की फोटोजर्नलिस्ट की है. उनकी वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, यह फोटो गाजा शहर के एक अस्पताल में 22 जुलाई 2014 को ली गई थी.



वह पिछले वर्ष गर्मियों में इजरायल द्वारा की गई बमबारी के दौरान घायल हो गई थीं. उसे शार्पनेल से गंभीर चोटें आई थीं. राव्या के घर पर बमबारी हुई थी, जिसमें उसके तीन चचेरे भाई और उसकी बहन की मौत हो गई थी.

पीड़ित लड़की इस हमले में बच गई थी. बम के अंदर धारदार चीजों से उसके चेहरे की यह हालत हो गई थी. बता दें कि लोधी ने भारत पर हमला बोलते हुए उसे मदर ऑफ टेररिजम इन साउथ एशिया बताया.

 

 

एजेंसियां


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment