बुधवार, 7 जुलाई, 2021 का राशिफल

Last Updated 07 Jul 2021 08:58:49 AM IST

जानिए आज बुधवार, 7 जुलाई, 2021 का राशिफल


बुधवार, 7 जुलाई, 2021 का राशिफल

मेष : पुरानी घटनाओं के स्मरण से मन को कष्ट संभव। पारिवारिक वातावरण में उत्साह का माहौल रहेगा। नई सफलताओं से खुद की क्षमताओं का ऐहशास होगा।
बृषभ : परिजनों के भावनात्मक सहयोग से मन उत्साहित होगा। नियोजित परिश्रम द्वारा कार्य सिद्धी के आसार बनेंगे। कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मन पर प्रभावी होंगी। घरेलू कायरे में व्यस्तता बढ़ेगी।
मिथुन : धार्मिक एवं अध्यात्मिक कायरे में मन केन्द्रित होगा। संबंधों में व्यवहारकुशल बनें। घर में बैठे-बैठे उबन होगी। निकटस्थ संबंधों में मधुर संवाद से अपनी सुन्दर छवि बनावें।              
कर्क : कुछ महत्वपूर्ण प्रयत्न की सार्थकता आप में नये उत्साह का संचार करेगा। क्रोध पर नियन्तण्रकरें। मन को रचनात्मक कार्य में लगावें। बिद्यार्थियों के लिए ग्रहों  की अनुकूलता लाभप्रद होगी।
सिंह : नित्य घर में खालीपन से परेशान करेगा। परिजनों के सुख-दुख के प्रति मन चिन्तित होगा। नवीन आशाएं आपके जीवन में नवीन उत्साह लाऐंगी। भविष्य की चिन्ताएं मन पर प्रभावी होगी।            
कन्या : भावनाओं पर नियन्तण्रकी आवश्यकता है। निकटस्थ संबंधों में मधुर वाणी का प्रयोग करें। बीते हुए बातों को भूलने की चेष्ठा करें। खाली समय का भरपूर उपयोग करें।          
तुला : परिजनों के बीच सबकुछ सामान्य होगा परन्तु कुछ भावनाएं मन को परेशान करेंगी। जीविका क्षेत्र में अवरोधों से मन में निराशा संभव भौतिक आकांक्षाओं की पूर्ति में व्यय की अपेक्षित है।         
वृश्चिक : यह समय ईरीय आस्था एवं सदकार्य का कहा जाएगा। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। आलस्य का त्याग करें। मन को ज्यादा से ज्यादा सकारात्मक व रचनात्मक दिशा देवें।      
धनु : घरेलू दायित्वों के प्रति सक्रीयता से आपकी  महत्ता बढ़ेगी। अन्तमरुखी स्वभाव को त्याग बहिरमुखी बनें। प्रयासरत् क्षेत्रों में संघर्ष संभव परन्तु निराशावादी बिचारों को मन में स्थान न देवें।              
मकर : मन को कुछ रचनात्मक कार्य मे व्यस्त करें। निकटस्थ संबंधों में भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी हो सकती है।  कुछ भौतिक आकांक्षाएं अपनी सार्थकता हेतु मन को उद्वेलित करेंगी।
कुंभ : क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां मन को परेशान करेंगी। बीती हुई बतों के भूलने की चेष्ठा करें। यह समय काफी अच्छा कहा जाएगा। अपनी रचनात्मकता को साकार रूप दें।
मीन : नौकरी-पेशे में अधिकारियों व सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। नकारात्मक चिन्ताओं को त्याग कर अपनी क्षमताओं पर भरोसा करें। आर्थिक समस्याओं को लेकर मन परेशान रहेगा।



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment