नहीं होगा राजीव कपूर का चौथा, भाभी नीतू सिंह ने बताई वजह

Last Updated 10 Feb 2021 03:11:16 PM IST

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से अभिनेता-निर्देशक राजीव कपूर का चौथा नहीं होगा। कपूर परिवार ने बुधवार को इस बारे में बताया।


नहीं होगा राजीव कपूर का चौथा (फाइल फोटो)

नामी फिल्मकार-अभिनेता राज कपूर के बेटे राजीव कपूर का 58 साल की उम्र में मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।      

दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की पत्नी और राजीव कपूर की भाभी नीतू सिंह ने इंस्टाग्राम पर एक बयान साझा किया है।      

परिवार ने एक बयान में कहा, ‘‘कोरोना वायरस महामारी की स्थिति के कारण सुरक्षा वजहों से दिवंगत राजीव कपूर के लिए चौथा आयोजित नहीं होगा। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। पूरा राजकपूर परिवार दुख की इस घड़ी में साथ है।’’      

राजीव कपूर तीन भाइयों और दो बहनों - रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, ऋतु नंदा और रीमा जैन में सबसे छोटे थे। उनकी बड़ी बहन ऋतु नंदा और ऋषि कपूर का पिछले वर्ष क्रमश: जनवरी और अप्रैल में निधन हो गया था।      

राजीव ने फिल्मों में शुरुआत 1983 में ‘एक जान हैं हम’ से की थी लेकिन उन्हें पहचान 1985 में आई ‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म से मिली। इसका निर्देशन राज कपूर ने किया था।      

राजीव कपूर ने ‘आसमान’, ‘लवर ब्वॉय’, ‘जबर्दस्त’ और ‘हम तो चले परदेस’ आदि फिल्मों में भी अभिनय किया। हीरो के तौर पर उनकी अंतिम फिल्म 1990 के दशक में आई ‘जिम्मेदार’ थी। इसके बाद उन्होंने निर्माण और निर्देशन की ओर रुख किया।      

दिवंगत अभिनेता करीब 30 साल बाद फिल्मकार आशुतोष गोवारिकर और भूषण कुमार की खेल की पृष्ठभूमि वाली फिल्म ‘तुलसीदास जूनियर’ से पर्दे पर वापसी करने वाले थे।      फिल्मकार आशुतोष गोवारिकर ने राजीव कपूर के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि यह बहुत दुखद है कि वह ‘तुलसीदास जूनियर’ को नहीं देख पाएंगे।      

गोवारिकर ने कहा कि वह राजीव कपूर की पहली फिल्म से ही उनके प्रशंसक थे। उन्हें अपनी आगामी फिल्म में उनके साथ काम करने का मौका मिला। उन्होंने कहा, ‘‘राजीव के साथ काम करने कर अनुभव बहुत शानदार रहा। सेट पर वह बहुत पेशेवर रवैया अपनाते थे और उन्होंने अपने किरदार को बहुत बखूबी निभाया।’’      

फिल्मकार ने एक बयान में कहा, ‘‘फिल्म ‘तुलसीदास जूनियर’ में उनका काम सबको हैरान कर देगा। अफसोस है कि उन्हें जो तारीफ मिलने वाली है, वह उन्हें सुन नहीं पाएंगे।’’

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment