भूमि पेडनेकर ने साझा किए 'इमोशनल इटिंग' से बचने के हेल्थ टिप्स

Last Updated 27 Apr 2020 03:49:00 PM IST

अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने नोवल कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान इमोशनल इटिंग से निपटने के लिए स्वास्थ्य और पोषण संबंधी टिप्स साझा किए हैं।


अभिनेत्री भूमि पेडनेकर (फाइल फोटो)

इस बारे में भूमि ने कहा, "मैंने हमेशा एक संतुलित जीवनशैली को अपनाने का प्रयास किया है, साथ ही इस बात पर विश्वास करती हूं कि जो भी हम खाते हैं उसका सीधा प्रभाव हमारे स्वास्थ्य और फिटनेस पर पड़ता है। यह लॉकडाउन हम सभी के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि इसकी वजह से हमारी दिनचर्या और मौजूदा हालात बदल गए हैं, इसके अलावा यह हमारे दिमाग पर भी असर डाल रहा है, जिससे हमारा आहार और पोषण दोनों बड़े पैमाने पर प्रभावित हो सकते हैं।"

अभिनेत्री ने आगे कहा, "हम जो भी खाते हैं, वह ज्यादातर इस बात पर निर्भर करता है कि हम कैसा महसूस कर रहे हैं। ये आपस में जुड़ा हुआ है और यह ज्यादातर भावना पर आधारित है। यह स्वास्थ्य और फिटनेस से जुड़ी समस्याओं को पैदा करेगा और मैं कोविड-19 के माध्यम से अपनी पोषण यात्रा को सभी के साथ साझा करना चाहती हूं और मुझे आशा है कि लोगों के लिए यह फायदेमंद साबित होगा।

अभिनेत्री ने पोषण युक्त आहार के साथ ही अपनी एक खास दिनचर्या का पालन करती हैं। अपने फिट शरीर के लिए वह अपने पोषण विशेषज्ञ डॉ. सिद्धांत को श्रेय देती हैं। सभी के साथ उस दिनचर्या को साझा करने के लिए अभिनेत्री उनके साथ एक लाइव चैट करेंगी।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment