दुनिया को अलविदा कह गए फिल्म शोले के 'कालिया', अभिनेता विजू खोटे का 77 की उम्र में निधन

Last Updated 30 Sep 2019 10:07:10 AM IST

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म 'शोले' में कालिया का किरदार निभाने वाले मराठी व हिंदी फिल्मों के दिग्गज अभिनेता विजू खोटे का मुंबई में सोमवार की सुबह निधन हो गया। वह 77 साल के थे।


नहीं रहे 'शोले' के कालिया

फिल्म ‘शोले’ में ‘कालिया’ और ‘अंदाज अपना अपना’ में ‘रॉर्बट’ के किरदार के लिए मशहूर खोटे ने अपने घर पर अंतिम सांस ली।    

अभिनेता की भांजी एवं अदाकारा भावना बलसावर ने कहा, ‘‘उन्होंने अपने घर पर सुबह करीब छह बजकर 55 मिनट पर नींद में ही अंतिम सांस ली। वह कुछ समय से बीमार चल रहे थे। उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था।’’     

उन्होंने कहा, ‘‘वह अस्पताल में अंतिम सांस नहीं लेना चाहते थे इसलिए हम कुछ दिन पहले उन्हें घर ले आए थे। यह हमारे लिए एक बड़ी क्षति है।’’     

हास्य भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध विजू 'शोले' फिल्म की लोकप्रिय पंक्तियां 'कितने आदमी थे?', 'दो सरकार' के लिए प्रसिद्ध थे। इस फिल्म में उन्होंने डाकू गब्बर सिंह के खास सहयोगी कालिया का किरदार निभाया था।

‘चंदन वाड़ी’ में सुबह करीब 11 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।    

अपने छह दशक के करियर में खोटे ने करीब 300 फिल्मों में काम किया था। इसमें 'फिर हेरा फेरी', 'अंदाज अपना अपना' ‘कयामत से कयामत तक’, ‘वेंटिलेटर’ जैसी फिल्में शामिल हैं। उन्होंने कई टेलीविजन सीरियल और टीवी विज्ञापनों में भी काम किया है। टीवी शो ‘ज़बान संभाल के’ में बेहतरीन अभिनय के लिए भी सराहा गया।

 

आईएएनएस/भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment