ईद पर सलमान की 'ट्यूबलाइट' पाक में रिलीज होने में मुश्किल, जानें वजह

Last Updated 01 May 2017 10:27:52 AM IST

इस बात की संभावना है कि अभिनेता सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म \'ट्यूबलाइट\' पाकिस्तान में ईद के मौके पर रिलीज न हो सके.


'ट्यूबलाइट' का पाक में रिलीज होना मुश्किल, जानें वजह

कुछ स्थानीय फिल्मकार और संगठन इस इस मौके पर फिल्म को रिलीज होने से रोकने की मांग कर रहे हैं. पाकिस्तान के ट्रिब्यून अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन और पाकिस्तान फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के अलावा कुछ स्थानीय फिल्म निर्देशक \'ट्यूबलाइट\' की रिलीज को रोकने की कोशिश कर रहे हैं.

उनका मानना है कि इसी समय पाकिस्तानी फिल्में भी रिलीज होनी हैं. ऐसे में \'ट्यूबलाइट\' से उनकी फिल्मों का व्यापार प्रभावित हो सकता है.

\'ट्यूबलाइट\' को ईद पर रिलीज नहीं करने की मांग करने वालों का कहना है कि 2010 में संघीय सूचना मंत्रालय ने यह निर्णय लिया था कि पाकिस्तान में मुस्लिम अवकाश के दिन कोई भी भारतीय फिल्म रिलीज करना वर्जित है.

विरोध करने वाले फिल्मकार इस मामले में आवश्यकता पड़ने पर अदालत जाने के लिए भी तैयार हैं. दो पाकिस्तानी फिल्में \'यलगार\' और \'शोर शराबा\' 2017 में ईद के मौके पर रिलीज होने वाली हैं.

फिल्म \'शोर शराबा\' के निर्माता सोहैल खान ने कहा, "भारतीय फिल्में पूरे साल हमारे यहां बॉक्स ऑफिस पर हावी रहती हैं. यह सही होगा कि केवल ईद के मौके पर, एक मुस्लिम उत्सव होने के नाते, ऐसा न हो. एक पाकिस्तानी के तौर पर हमें पहले स्थानीय फिल्मों की रिलीज का समर्थन करना चाहिए".

उन्होंने कहा, "शोर शराबा के ईद-उल-फितर पर रिलीज होने की आशा है और यदि सरकार \'ट्यूबलाइट\' की रिलीज को नहीं रोकती है, तब मैं अपनी फिल्म को विरोधस्वरूप रिलीज नहीं करूंगा".

सूत्रों के अनुसार फिल्मकार पहले सरकार से प्रार्थना करेंगे कि \'ट्यूबलाइट\' को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) नहीं दिया जाए और इसके लिए एसोसिएशन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एक आधिकारिक पत्र लिखने की तैयारी कर रही है.

ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म जगत से संबद्ध लोग आपस में बैठकें भी कर रहे हैं. इनमें यह निर्णय लिया गया कि पूरा पाकिस्तानी फिल्म उद्योग, तकनीकी सहयोगियों और अन्य कम प्रभावी सदस्यों समेत, सभी ईद पर \'ट्यूबलाइट\' को रिलीज होने से रोकने के लिए संयुक्त रूप से विरोध करेंगे.

फिल्मकार अल्ताफ हुसैन ने कहा, "यह निर्णय लिया गया है कि जो लोग पाकिस्तानी फिल्म उद्योग से संबंध रखते हैं, वे ईद पर रिलीज होने वाली पाकिस्तानी फिल्मों का समर्थन करेंगे".

अभिनेता मुस्तफा कुरैशी ने कहा कि सरकार को हमेशा स्थानीय फिल्मों को प्राथमिकता देनी चाहिए. उन्होंने कहा, "मैं हमेशा ने यह मानता आया हूं कि भारतीय फिल्मों को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए".

सूत्रों के अनुसार मंत्रालय ने \'ट्यूबलाइट\' और विद्या बालन की \'बेगम जान\' को खासतौर पर रिलीज होने से रोकने के निर्देश दिए हैं.

कबीर खान द्वारा निर्देशित \'ट्यूबलाइट\' में चीन की अभिनेत्री झू झू भी मुख्य भूमिका में हैं.
 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment