कौन हैं सना जावेद?, पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने की है शादी

Last Updated 21 Jan 2024 05:57:00 PM IST

जब से पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद से शादी की है, तब से एक्ट्रेस के बारे में जानने के लिए लोग काफी उत्सुक हैं।


शोएब मलिक, सना जावेद

आयशा सिद्दीकी और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के साथ शादी करने के बाद यह शोएब की तीसरी शादी है। सना जावेद, जिनका जन्म 25 मार्च 1993 को सऊदी अरब के जेद्दा में हुआ था, ने पहले पाकिस्तानी एक्टर, सिंगर-सॉन्गराइटर और म्यूजिक प्रोड्यूस उमर जसवाल से शादी की थी। सना और उमर ने 2020 में शादी की और 2023 में तलाक तक साथ रहे! उन्होंने अपना स्कूल और कॉलेज जेद्दा में पाकिस्तान इंटरनेशनल स्कूल से किया और बाद में अपने परिवार के साथ लाहौर चली गईं और बाद में कराची विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

सना ने 2012 में 'शहर-ए-ज़ात' से डेब्यू किया था। वह रोमांटिक ड्रामा 'कहानी' में अपनी भूमिका से प्रसिद्ध हुईं और 'रुसवाई', 'डंक', 'बेहद', 'शरीक-ए-हयात', 'दिनो की दुल्हनिया' और 'आई लव यू जादा' में दिखाई दीं। 2017 में जावेद ने सामाजिक-कॉमेडी फिल्म 'मेहरुनिसा वी लब यू' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। फिल्म में उन्हें दानिश तैमूर के अपोजिट कास्ट किया गया था। रुसवाई में बलात्कार पीड़िता समीरा के किरदार के लिए उन्हें आलोचनात्मक प्रशंसा मिली।

सना जावेद ने शोएब से शादी के बाद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बायो में अपना नाम बदल लिया है। इसमें अब "सना शोएब मलिक" लिखा हुआ है। शोएब मलिक और सना जावेद के बीच अफवाहें 2023 में शुरू हुईं, जब पूर्व ने अपने जन्मदिन पर एक्ट्रेस के साथ एक तस्वीर साझा की। उन्होंने लिखा, ''हैप्पी बर्थडे बडी''

 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment