उच्च स्तर पर मुनाफावसूली से निफ्टी लुढ़का

Last Updated 21 Feb 2024 06:42:35 PM IST

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा, नई ऊंचाई बनाने के बाद निफ्टी ने आखिरी घंटे में अपनी बढ़त खो दी और बुधवार को 142 अंकों की गिरावट के साथ 22,055 के स्तर पर बंद हुआ।


उच्च स्तर पर मुनाफावसूली से निफ्टी लुढ़का

निफ्टी 0.64 फीसदी की गिरावट के साथ 22,055.05 पर बंद हुआ, वहीं सेंसेक्स 434.31 अंक या 0.59 फीसदी की गिरावट के साथ 72,623.09 पर बंद हुआ।

धातु, पीएसयू बैंक और रियल्टी को छोड़कर सभी सेक्टर लाल निशान में बंद हुए। मजबूत मांग और बढ़ती कीमतों के बीच रियल्टी सेक्टर सुर्खियों में रहा!

खेमका ने कहा कि यूएस फेड मीटिंग मिनट्स और चिप निर्माता दिग्गज एनवीडिया की प्रमुख कमाई जारी होने से पहले बाजार सतर्क हो गए।

निवेशक बैठक के मिनटों से अमेरिकी ब्याज दरों के संभावित प्रक्षेपवक्र के बारे में किसी भी संकेत की तलाश करेंगे।

उन्होंने कहा, इसके अलावा लगातार छह दिनों तक बढ़त के बाद निफ्टी में उच्च स्तर पर कुछ मुनाफावसूली देखी गई।

हालांकि, घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) की मजबूत खरीदारी से समग्र संरचना सकारात्मक रूप से समर्थित बनी हुई है। कुछ अन्य प्रमुख घटनाओं पर जिन पर नजर रखनी होगी वे हैं, यूरोप के मुद्रास्फीति के आंकड़े, आरबीआई की बैठक के मिनट्स और अमेरिका के मौजूदा घर बिक्री के आंकड़े।

बोनांजा पोर्टफोलियो के रिसर्च एनालिस्ट वैभव विदवानी ने कहा कि बुधवार को निफ्टी रियल्टी और निफ्टी पीएसयू बैंक ऐसे सेक्टर थे, जिन्होंने क्रमश: 2 फीसदी और 0.60 फीसदी की बढ़त के साथ बेहतर प्रदर्शन किया।

निफ्टी पर टाटा स्टील, एसबीआई, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स और इंडसइंड बैंक शीर्ष पर रहे, जबकि सबसे ज्यादा नुकसान बीपीसीएल, कोल इंडिया, हीरो मोटोकॉर्प, पावर ग्रिड कॉर्प और एनटीपीसी को हुआ।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment