ED action: 56 हजार करोड़ के घोटाले में भूषण स्टील से जुड़े पांच गिरफ्तार

Last Updated 13 Jan 2024 07:08:33 AM IST

केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने करीब 56 हजार करोड़ रु पये के बैंक घोटाला मामले में पांच प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार किया है।


ED action: 56 हजार करोड़ के घोटाले में भूषण स्टील से जुड़े पांच गिरफ्तार

यह मामला मेसर्स भूषण स्टील लिमिटेड कंपनी और कंपनी से जुड़े कई निदेशकों सहित अन्य ऐसे आरोपियों के खिलाफ था। गिरफ्तार आरोपियों को ईडी की विशेष कोर्ट में पेश किया गया।गिरफ्तार लोगों में  अजय मित्तल, अर्चना मित्तल (नीरज सिंघल की बहन ),  नितिन जौहरी (पूर्व सीएफओ ),  प्रेम तिवारी और प्रेम अग्रवाल शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि 56 हजार करोड़ रुपये के इस बैंक घोटाला मामले की शुरुआती तफ्तीश केंद्रीय जांच एजेंसी एसएफआईओ ने की थी और आरोपपत्र दाखिल किया था। इसके बाद उस केस को ईडी द्वारा टेकओवर कर लिया गया है और अब धनशोधन से जुड़े मामले में तफ्तीश की जा रही है।

इस मामले में जांच एजेंसी द्वारा कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर नीरज सिंघल सहित उसके कई सहयोगियों के खिलाफ भी विस्तार से तफ्तीश की जा रही है, क्योंकि इस मामले में शुरुआती तफ्तीश के दौरान ये भी जानकारी सामने आई थी।

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर सहित उसके कई सहयोगी के द्वारा कई शेल कंपनियों को बनाकर बैंक से कर्ज लिया था। रकम को उसी शेल कंपनियों के मार्फत घुमाया गया और बाद में जिस प्रोजेक्ट हेतु लोन लिया गया था और नुकसान दिखा दिया गया था।

इसके बाद बैंक से कर्ज के तौर पर ली गई रकम के साथ फर्जीवाड़ा कर दिया गया।

समयलाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment