छोटे और Midcap सूचकांक नई सर्वकालिक ऊंचाई पर हुए बंद

Last Updated 29 Aug 2023 07:22:15 PM IST

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के खुदरा अनुसंधान के उप प्रमुख देवर्ष वकील ने मंगलवार को कहा कि निफ्टी स्मॉलकैप और मिडकैप सूचकांक समापन आधार पर नई सर्वकालिक ऊंचाई दर्ज करने में कामयाब रहे हैं।


छोटे और Midcap सूचकांक नई सर्वकालिक ऊंचाई पर हुए बंद

उन्होंने कहा कि बाजार का दायरा बहुत मजबूत है, क्योंकि एनएसई 500 के 83 प्रतिशत से अधिक स्टॉक अपने संबंधित 200 डीएमए से ऊपर हैं।

उतार-चढ़ाव भरे कारोबारी सत्र में निफ्टी 19,300 अंक से ऊपर 19,343 पर बंद होने में कामयाब रहा, जो लगातार दूसरे सत्र की बढ़त है, जबकि सेंसेक्स 79 अंक बढ़कर 65,075 पर बंद हुआ।

रियल्टी, मेटल और मीडिया शेयरों की मांग रही जबकि पीएसयू बैंक, एफएमसीजी और फार्मा शेयरों में गिरावट रही। सूचकांक में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड 5 प्रतिशत की बढ़त के साथ सबसे अधिक लाभ में रही।

वकील ने कहा कि निफ्टी मिडकैप और स्मॉलकैप 100 इंडेक्स ने निफ्टी से बेहतर प्रदर्शन किया, जहां उनमें क्रमश: 0.34 फीसदी और 0.54 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, जबकि निफ्टी में 0.19 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।

बढ़त वाले शेयरों की संख्या गिरावट वाले शेयरों से अधिक रही क्योंकि बीएसई पर अग्रिम गिरावट अनुपात 1.37 के स्तर पर रहा, जो पिछले पांच दिनों में सबसे अधिक है। एनएसई नकदी बाजार की मात्रा हाल के औसत की तुलना में अधिक थी।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा, "बाजार एक दायरे में घूम रहा है और डेटा-पैक सप्ताह और मासिक डेरिवेटिव समाप्ति को देखते हुए हमें उम्मीद है कि यह प्रवृत्ति जारी रहेगी। इसके अलावा, एफआईआई द्वारा लगातार बिक्री और अगस्त के महीने में खराब मानसून ने निवेशकों के बीच चिंताएं बढ़ा दी हैं, जिससे तेजी सीमित रही।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment