आईबीएम स्पिनऑफ किंड्रिल कर्मचारियों की करेगा छंटनी

Last Updated 01 Apr 2023 11:47:29 AM IST

आईटी अवसंरचना सेवा प्रदाता किंड्रिल, तकनीकी प्रमुख आईबीएम का एक उपोत्पाद, वैश्विक स्तर पर कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है।


सीआरएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2021 के अंत में आईबीएम से बाहर हुए किंड्रिल में लगभग 90,000 कर्मचारी हैं।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने बयान में कहा, "हम अधिक कुशल और प्रतिस्पर्धी बनने के लिए विश्व स्तर पर कुछ कर्मचारियों को निकाल रहे हैं। यह हमारी प्रक्रियाओं और प्रणालियों को सुव्यवस्थित और सरल बनाने के लिए किए गए चल रहे परिवर्तन कार्य के अतिरिक्त है।"

प्रवक्ता ने कहा, "इन कार्रवाइयों से हमें उन क्षेत्रों में अपने निवेश पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी जो हमारे ग्राहकों को सीधे लाभ पहुंचाते हैं और किंड्रिल को लाभदायक विकास के लिए स्थिति में लाते हैं।"

किंड्रिल ने अपनी तीसरी वित्तीय तिमाही 2023 में 4.3 अरब डॉलर का राजस्व दर्ज किया, जो पिछली तिमाही से 6 प्रतिशत कम था।

टेक दिग्गज आईबीएम ने भी जनवरी में 3,900 कर्मचारियों की छंटनी करने का ऐलान किया था।

आईबीएम के मुख्य वित्तीय अधिकारी जेम्स कवानुघ के अनुसार, छंटनी से कंपनी को जनवरी-मार्च की अवधि में 300 मिलियन डॉलर का शुल्क लगेगा।

31 दिसंबर, 2022 को समाप्त होने वाली अपनी तिमाही में, कंपनी ने 16.7 अरब डॉलर का राजस्व, 3.8 अरब डॉलर का परिचालन प्रि-टैक्स इंकम और 3.60 डॉलर प्रति शेयर परिचालन आय प्रदान की।

किंड्रिल मेटा, अल्फाबेट, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, ट्विटर और अन्य जैसी कई टेक कंपनियों में शामिल हो गया है, जो वैश्विक आर्थिक प्रतिकूलताओं के बीच लाखों कर्मचारियों की छंटनी कर रहे हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment