एमजीएफ ग्रुप के प्रति एम्मार ने लोगों को किया आगाह

Last Updated 24 Jan 2021 01:36:47 AM IST

दुबई स्थित रियलिटी डेवलपर एम्मार प्रोपर्टीज की सहायक एम्मार इंडिया लिमिटेड ने लोगों को अपने पूर्व सहयोगी एमजीएफ ग्रुप, इसके प्रोमोटर श्रवण गुप्ता और एसोसिएट्स के साथ दिल्ली की ओखला भूमि के संबंध में सौदा करने के प्रति आगाह किया है।


एमजीएफ ग्रुप के प्रति एम्मार ने लोगों को किया आगाह

एम्मार ने इस संदर्भ में एक सार्वजनिक सूचना भी जारी की है। इसके मुताबिक एम्मार ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) का रुख कर श्रवण गुप्ता और एमजीएफ ग्रुप के खिलाफ आरोप लगाया है कि उसने अवैध तरीके से एम्मार इंडिया लिमिटेड (पूर्ववर्ती एम्मार एमजीएफ लैंड लिमिटेड) को संपत्ति और फंड का नुकसान पहुंचाया है।
एम्मार ने शुक्रवार को जारी अपने एक बयान में कहा है, ‘‘हमें विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली है कि एमजीएफ ओखला भूखंड का सौदा करने वाला है। हम लोगों को एमजीएफ ग्रुप, एसएसपी बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड, श्रवण गुप्ता, शिल्पा गुप्ता या उनसे जुड़े व्यक्तियों के साथ सौदा करने के प्रति सचेत करना चाहते हैं। नोटिस, खासकर नई दिल्ली के मथुरा रोड पर अवस्थित ओखला में करीब 4.88 एकड़ भूखंड से संबंधित है। इस भूखंड की कीमत 2008 में करीब 5 बिलियन रुपए थी। इस समय इसकी कीमत इससे ज्यादा हो सकती है।’’ एम्मार इंडिया दुबई स्थित एम्मार और श्रवण गुप्ता के एमजीएफ डेवलपमेंट का संयुक्त उपक्रम था। एम्मार प्रोपर्टीज ने भारतीय रियल एस्टेट क्षेत्र में 2005 में प्रवेश किया था। उसने भारी पैमाने पर निवेश भी किया।

बयान के मुताबिक जब एम्मार ने एम्मार इंडिया के प्रबंधन की जिम्मेदारी संभाली, तो 2016 से पहले के अनधिकृत लेन-देन के बहुत से मामले सामने आए। जांच के बाद एम्मार ने भारतीय कानून के तहत उपचारात्मक कार्रवाई की। एम्मार ने 2400 करोड़ रुपए और ब्याज की वसूली के लिए दावा किया। एमसीएलटी, दिल्ली में उसने नवंबर, 2019 में मुकदमा दायर कर दिया। एम्मार का कहना है कि उसके पास प्राप्त सूचना के मुताबिक श्रवण गुप्ता और उनका परिवार भारत के बाहर रह रहा है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment