रिलायंस जिओ अगले साल 2021 में करेगा 5G लॉन्च

Last Updated 23 Dec 2020 04:39:05 PM IST

गौरतलब है कि Jio 5G के लिए QUAICOMM के साथ पार्टनरशिप कर इसे तैयार कर रही है। इसकी टेस्टिंग भी हो गई है और इस प्रकार भारत के लोगों को नए साल में 5G नेटवर्क की सौगात मिलने जा रही है।


jio, reliance

4G के आने के बाद इंटरनेट स्पीड में काफ़ी इजाफ़ा हुआ। इसके साथ ही खराब नेटवर्क के कारण हो रही समस्याओं से थोड़ा निजात मिला। हालाँकि, टेलीकॉम कंपनियों ने 4G के जिस 100 mbps की बात की थी, वह उस रूप में कभी पूरी नहीं होती दिखी। पर, 4G ने भी डिजिटल गतिविधियों को आगे ले जाने का भरसक प्रयास किया है। अब यह डिजिटल रफ्तार आने वाले समय में और भी आगे जाने वाली है। रिलायंस-Jio अगले साल यानी 2021 की दूसरी तिमाही में 5G लॉन्च करने जा रहा है।

 

गौरतलब है कि Jio 5G के लिए QUAICOMM के साथ पार्टनरशिप कर इसे तैयार कर रही है। इसकी टेस्टिंग भी हो गई है और इस प्रकार भारत के लोगों को नए साल में 5G नेटवर्क की सौगात मिलने जा रही है। मुकेश अंबानी ने इस बात का हाल ही में ऐलान किया है। 5G के आने के बाद 1 gbps की स्पीड मिलेगी। कुल मिलाकर 5G के आने के बाद से स्लो इंटरनेट स्पीड और कॉल ड्रॉप जैसी समस्याओं से निजात मिलने वाली है।

 

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण हुए लंबे वक्त के लिए लॉकडाउन ने 'वर्क फ्रॉम होम' का कल्चर हमारे सामने ला दिया है। अब हर तरह की गतिविधियां डिजिटल प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट हो रही हैं, चाहे मीटिंग हो या ऑनलाइन क्लास या फिर कोई वेबिनार- इस लॉकडाउन में यह कई बार देखने को आया है कि ख़राब नेटवर्क और इंटरनेट स्पीड के होने के कारण इन कामों में बहुत व्यवधान आता रहा है। 5G आ जाने से इस तरह की समस्याओं से हमें छुटकारा मिलने वाला है।

 

5G के आने से चिकित्सा, रेलवे, शिक्षा, बैंकिंग और रोबोटिक जैसे सेक्टर को सबसे ज्यादा फायदा पहुंचने वाला है। इसके साथ ही इसके आ जाने से रोबोटिक कल्चर में तेजी आने वाली है। इसके अलावा और भी कई तरह के फायदे हैं जो 5G से हमें मिलने वाले हैं। 5G आने से कैसीनो सेक्टर को बहुत फायदा होने वाला है।

 

गौरतलब है कि भारत में कैसीनो का कारोबार व्यापक स्तर पर चलाया जाता है। भारत में जुए के खेल को लोग काफ़ी संख्या में पसंद करते हैं। कोरोना महामारी के कारण अन्य गतिविधियों की तरह कैसीनो का कारोबार भी ऑनलाइन शिफ्ट हो गया है। मतलब अब ऑनलाइन कैसीनो पर घर बैठे खेला जा सकता है। कई कैसीनो ऑनलाइन जुए खेलने के लिए अच्छी तैयारी के साथ आए हैं। इन्होंने ऑनलाइन जुआ खेलना काफी आसान बना दिया है। ये विनर को कई सारे आकर्षक रिवार्ड्स भी प्रदान करते हैं। इसके साथ ही बिगनर्स के लिए गेम खेलने में गाइड की भी सुविधा उपलब्ध करवाते हैं।

 

इस प्रकार अब आप घर बैठे, अपने ऑफिस में और ट्रैन एवं बस में यात्रा करते वक्त भी अपने मोबाइल फोन से ऑनलाइन कैसीनो पर जुआ खेल सकते हैं और पैसे जीत सकते हैं। 5G नेटवर्क आने के बाद ऑनलाइन कैसीनो को और भी बढ़ावा मिलेगा। 5G आने के बाद इस सेक्टर में निवेश बढ़ने वाला है और जुए खेलने वालों की संख्या भी। कुल मिलाकर आने वाले समय में ऑनलाइन जुआ खेलना और भी आसान हो जाएगा।

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment