विप्रो के सीईओ नीमचवाला ने पारिवारिक कारणों के चलते अपने पद से दिया इस्तीफा

Last Updated 31 Jan 2020 10:08:50 AM IST

आईटी कंपनी विप्रो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) व प्रबंध निदेशक (एमडी) आबिदअली जेड नीमचवाला ने पारिवारिक प्रतिबद्धताओं की वजह से इस्तीफा देने का फैसला किया है।


हालांकि बोर्ड द्वारा अगले सीईओ नियुक्त किए जाने तक नीमचवाला अपने पद पर बने रहेंगे। कंपनी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

शुक्रवार की सुबह जारी किए गए अपने एक बयान में विप्रो ने कहा, "आबिद तब तक सीईओ और प्रबंध निदेशक के पद पर बने रहेंगे जब तक उनकी जगह कोई नई नियुक्ति नहीं हो जाती है और यह सुनिश्चित नहीं कर लिया जाता है कि व्यवसाय हमेशा की तरह आगे जारी है।"

इस बीच, विप्रो के निदेशक मंडल ने नीमचवाला के उत्तराधिकारी को ढूंढ़ने का काम शुरू कर दिया है। अब इस काम में कितना वक्त लगेगा इस बारे में कंपनी ने कोई निश्चित समय सीमा नहीं बताई है।

नीमचवाला ने अपने इस्तीफे के बारे में शुक्रवार की सुबह एक बयान में कहा, "लगभग 75 वर्षो की समृद्ध विरासत वाली कंपनी विप्रो की सेवा करना मेरे लिए सम्मान और सौभाग्य की बात रही है। हमने अपनी परिवर्तन यात्रा में काफी प्रगति की है, अपने वितरण व्यवस्था में सुधार किया है और ग्राहक की प्रमुखता को संस्थागत रूप दिया है।"

नीमचवाला ने इन सालों में उन्हें अपना समर्थन देने के लिए अजीम प्रेमजी, उनके बेटे रिशद प्रेमजी, निदेशक मंडल, सहकर्मियों और ग्राहकों का शुक्रिया अदा किया है।
 

आईएएनएस
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment