मोदी ने पीएनबी से धोखाधडी करने वालों को दंडित करने का संकल्प जताया

Last Updated 24 Feb 2018 03:31:14 AM IST

पंजाब नेशनल बैंक में 11,400 करोड रुपये की धोखाधडी के मामले में अपनी चुप्पी तोडते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार वित्तीय अनियमितताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी और जनता के धन की लूट बर्दाश्त नहीं की जाएगी.




नई दिल्ली : चौथे वैश्विक व्यापार शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी.

हीरा कारोबारी नीरव मोदी द्वारा पंजाब नेशनल बैंक को कथित तौर पर चूना लगाए जाने की बात सामने आने के कुछ दिन बाद प्रधानमंत्री मोदी ने वित्तीय संस्थानों के प्रबंधन व निगरानी निकायों से कहा है कि वे अपना काम पूरी कर्मठता से करें ताकि इस तरह के घपलों को रोका जा सके.

उल्लेखनीय है कि देश का दूसरा सबसे बडा सार्वजनिक बैंक पीएनबी इन दिनों 11,400 करोड़ रुपये के धोखाधडी मामले के कारण चर्चा में है. अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी इस मामले में मुख्य आरोपी है. अनेक जांच एजेंसियां इस मामले की जांच में लगी हैं.

दैनिक अखबार ‘इकनॉमिक टाइम्स’ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह सरकार वित्तीय अनियमितताओं के खिलाफ कडी कार्रवाई कर रही है और कडी कार्रवाई करती रहेगी.’

मोदी ने कहा, ‘प्रणाली सरकारी सार्वजनिक धन की लूट को बर्दाश्त नहीं करेगी.’

प्रधानमंत्री ने हालांकि अपने संबोधन में नीरव मोदी या पंजाब नेशनल बैंक का नाम नहीं लिया. उन्होंने कहा कि वित्तीय संस्थानों के प्रबंधन, आडिटरों व नियामकों को अपना काम पूरे समर्पण से करना चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘जिन लोगों को नियम व नीतियां बनाने तथा उच्च आचार कायम रखने का काम मिला है, मैं उन लोगों से अपील करना चाहूंगा वे अपना काम पूरे समर्पण व कर्मठता से करें.’

प्रमुख उद्योगपतियों की मौजूदगी में प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी सरकार के आर्थिक एजेंडे को ‘रोजगारोन्मुखी’ बताया. उन्होंने अपनी सरकार के अंतिम पूर्ण बजट के दौरान की गयी घोषणाओं का भी जिव किया. इसमें किसानों को लागत से 50 प्रतिशत अधिक मूल्य देने जैसे कृषि समर्थित कदम भी शामिल हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘कुछ अर्थशास्त्री इस फैसले के कारणी मूल्य वृद्धि की अटकलें लगा रहे हैं. इन अर्थशास्त्रियों को हमारे अन्नदाताओं के प्रति हमारे कर्तव्य पर भी गौर करना चाहिए.’’

उन्होंने कहा, ‘‘भारत सभी आर्थिक पैमानों पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है.’’

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment