IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हराया

Last Updated 14 Apr 2024 07:50:22 AM IST

शिमरोन हेटमायर की 10 गेंद में नाबाद 27 रन की ताबड़तोड़ पारी के बूते राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 के कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में पंजाब किंग्स को एक गेंद शेष रहते तीन विकेट से हराया।


राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हराया

राजस्थान को आखिरी 14 गेंद में 30 रन की जरूरत थी तब हेटमायर और रोवमैन पोवेल (पांच गेंद में 11 रन) की वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों की जोड़ी ने आक्रामक बल्लेबाजी कर राजस्थान को छह मैच में पांचवीं जीत दिलायी।

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ हेटमायर ने अपनी नाबाद पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाये। पंजाब को आठ विकेट पर 147 रन पर रोकने के बाद राजस्थान ने 19.5 ओवर में सात विकेट पर 152 रन बनाकर अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की। हेटमायर के अलावा यशस्वी जायसवाल ने भी राजस्थान के लिए 39 रन का अहम योगदान दिया।

पंजाब के लिए कगिसो रबाडा ने चार ओवर में 18 रन देकर दो जबकि चोटिल शिखर धवन की जगह टीम की अगुवाई कर रहे सैम कुरेन ने 25 रन देकर दो विकेट लिये।

केशव महाराज (चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से राजस्थान ने पंजाब को 150 रन के अंदर रोक दिया। उन्हें आवेश खान (34 रन पर दो विकेट), ट्रेंट बोल्ट (22 रन पर एक विकेट), युजवेंद्र चहल (31 रन पर एक विकेट) और कुलदीप सेन (35 रन पर एक विकेट) का अच्छा साथ मिला।

पंजाब की टीम 13वें ओवर में 70 रन पर पांच विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी लेकिन आशुतोष शर्मा (16 गेंद में 31 रन), जितेश शर्मा (24 गेंद में 29 रन) और लियाम लिविंगस्टोन (14 गेंद में 21 रन) ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाकर टीम को चुनौती देने लायक स्कोर तक पहुंचाया। आशुतोष ने अपनी पारी में तीन छक्के और एक चौका जड़ा तो वहीं जितेश ने एक चौका और दो छक्के लगाये। लिविंगस्टोन ने दो चौके और एक छक्का लगाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर की जगह टीम में शामिल हुए तनुष कोटियान (31 गेंद में 24 रन) ने राजस्थान का सधी हुई शुरुआत दिलायी। कोटियान ने अर्शदीप के खिलाफ तो रबाडा ने जायसवाल के खिलाफ चौका जड़ा।

कोटियान को तेजी से रन बनाने में परेशानी हो रही तो जायसवाल ने सैम कुरेन और लिविंगस्टोन के खिलाफ चौके जड़ें।

नौवें ओवर में लिविंगस्टोन ने कोटियान को आउट कर पहले विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी को तोड़ा। कप्तान संजू सैमसन (14 गेंद में 18 रन) ने 11वें ओवर में लिविंगस्टोन के खिलाफ छक्का और चौका लगाकर टीम की रन गति को बढाने की कोशिश की।

अगले ओवर में रबाडा की गेंद को जायसवाल र्थडमैन की दिशा में हषर्ल पटेल के हाथों में खेल गये। रबाड़ा ने इसके बाद सैमसन को पगबाधा किया।
 

भाषा
मुल्लांपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment