MI vs UPW: मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को 42 रन से शिकस्त दी

Last Updated 08 Mar 2024 07:39:45 AM IST

अरुण जेटली स्टेडियम में गुरुवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) सीजन-2 में मुंबई इंडियंस ने यूपी वारियर्स पर 42 रन की शानदार जीत के साथ फॉर्म में वापसी की।


MI vs UPW

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस को शुरुआती झटके का सामना करना पड़ा, क्योंकि यूपी वारियर्स की चमारी अथापत्थु ने ओपनर हेले मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया को आउट करने के लिए जोरदार स्पैल मारा।

हालांकि, शुरुआती उतार-चढ़ाव के बीच नैट साइवर-ब्रंट और हरमनप्रीत कौर ने अथापथु के हमले का सामना करते हुए महत्वपूर्ण साझेदारी के साथ पारी संभाली।

साइवर-ब्रंट ने चमारी अथापत्थु, ग्रेस हैरिस और राजेश्‍वरी गायकवाड़ की स्पिन के खिलाफ क्रीज की गहराई का इस्तेमाल किया, जिससे उन्हें पावरप्ले को 2 विकेट पर 37 रन पर समाप्त करने में मदद मिली।

साइवर-ब्रंट और हरमनप्रीत ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े।

अंत में महत्वपूर्ण विकेट खोने के बावजूद अमेलिया केर और एस. सजना के नेतृत्व में निचले क्रम ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। मुंबई इंडियंस ने आखिरी चार ओवरों में 38 रन बनाए, उनकी साझेदारी में सिर्फ 26 में से 43 रन जोड़े और अपनी टीम को आगे बढ़ाया। 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर रहा।

गेंद हाथ में होने पर मुंबई इंडियंस ने अपना दबदबा कायम करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया। सैका इशाक और शबनीम इस्माइल की तेज जोड़ी के नेतृत्व में उन्होंने वॉरियर्स के शीर्ष क्रम को सटीकता और चालाकी से ध्वस्त करते हुए शुरुआती झटके दिए।

एलिसा हीली को 3 रन पर आउट करने वाली इस्माइल की घातक गेंद ने वारियर्स को परेशान कर दिया, जिससे एक शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए माहौल तैयार हो गया।

हरमनप्रीत ने लगातार छह ओवरों तक इस्माइल और मैथ्यूज के साथ काम किया, जिसमें वारियर्स 2 विकेट पर 18 रन ही बना सके।

जहां दीप्ति शर्मा ने जोशीले अर्धशतक के साथ वारियर्स के लिए बहादुरी से संघर्ष किया, वहीं मुंबई इंडियंस के अथक आक्रमण को संभालना बहुत मुश्किल साबित हुआ। विशेष रूप से, सैका इशाक ने गेंद से चमक बिखेरी, तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर वारियर्स के लक्ष्य को पटरी से उतार दिया और अपनी टीम के लिए ठोस जीत हासिल की।

दसवें ओवर में ग्रेस हैरिस पंद्रहवीं गेंद पर छक्का लगाने के बाद इशाक की गेंद पर आउट हो गईं। नवगिरे के अनुक्रम की तरह हैरिस ने इशाक की गेंद को लॉन्ग-ऑन ड्राइव कर छक्का लगाया, लेकिन वह अगली गेंद पर बोल्ड हो गई।

हैरिस और दीप्ति की साझेदारी वारियर्स के लिए सबसे लंबी साझेदारी थी। दीप्ति और उमा छेत्री की 26 गेंद आठवें विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी दूसरी सबसे लंबी साझेदारी थी।

ब्रंट को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, उन्होंने बल्ले से 45 रन और गेंद से दो विकेट लिए।

डब्ल्यूपीएल की शुरुआत में तीन गेम बिना विकेट के खेलने के बाद इशाक ने तीन विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर :

मुंबई इंडियंस ने 6 विकेट पर 160 (नैट-स्काइवर-ब्रंट 45, अमेलिया केर 39; चमारी अथापत्थु 2-27, साइमा ठाकोर 1-19) ने यूपी वारियर्स को 9 विकेट पर 118 रन (दीप्ति शर्मा 53*, साइका इशाक 3-27, साइवर-ब्रंट 2-14) 42 रन से

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment