IND vs ENG : ICC ने जसप्रीत बुमराह को क्यों लगाई फटकार, जानिए क्या है मामला

Last Updated 30 Jan 2024 12:11:54 PM IST

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दौरान आईसीसी (ICC) आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए आधिकारिक फटकार लगाई गई है।


बुमराह ने जानबूझकर ओली पोप के रास्ते में कदम रखा

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी -ICC) ने कहा कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को हैदराबाद टेस्ट में आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो किसी खिलाड़ी, अंपायर, मैच रेफरी या किसी के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित है।

आईसीसी ने बुमराह को फटकार लगाई है, उनके ऊपर जुर्माना नहीं लगाया गया। यह 24 महीनों में उनका पहला अपराध था। हालांकि, आईसीसी ने कार्रवाई करते हुए उनके रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया है।

यह वाकया इंग्लैंड की दूसरी पारी के 81वें ओवर में हुआ। बुमराह ने जानबूझकर ओली पोप (Ollie Pope) के रास्ते में कदम रखा था। पोप एक रन लेने के लिए दौड़े थे। बुमराह की हरकत से अनुचित शारीरिक संपर्क हुआ। हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा ने मामला संभाला और दोनों खिलाड़ियों को शांत किया।

टेस्ट सीरीज़ के शुरुआती मैच में इंग्लैंड से 28 रन की हार मौजूदा 2023-2025 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र में टीम की दूसरी हार है, जिसका मतलब है कि भारत मौजूदा रैंकिंग में तीन स्थान गिरकर पांचवें स्थान पर आ गया है।

दो बार के डब्ल्यूटीसी उपविजेता भारत का अंक प्रतिशत अब 54.16 से घटकर 43.33 हो गया है। इसके अलावा वे अब डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश से पीछे हैं।

आईएएनएस
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment