IND vs ENG : इंग्लैंड से करारी हार के बाद, रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

Last Updated 29 Jan 2024 08:04:19 AM IST

IND vs ENG : इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज के पहले मैच में रविवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में भारत पर 28 रनों की यादगार जीत हासिल की। भारतीय किक्रेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मेजबान टीम इंग्लैंड से इंडिया टीम को मिली हार पर प्रतिक्रिया दी।


IND vs ENG : इंग्लैंड से करारी हार के बाद, रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

रोहित ने टीम को मिली हार को लेकर कहा कि शीर्ष क्रम ने अच्छी पारी नहीं खेली और हमने मौके भी गंवाए। इंग्लैंड ने ओली पोप के शानदार 196 रनों की मदद से भारत की 190 रनों की बढ़त को पीछे छोड़ा, अपनी दूसरी पारी में 420 रन बनाए, जिससे भारत को 231 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब में भारत 202 रन पर आउट हो गया और चार दिन के अंदर ही मैच हार गया।

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, "चार दिनों तक क्रिकेट खेला गया, इसलिए यह बताना मुश्किल है कि कहां गलती हुई। 190 की बढ़त मिलने के बाद हमें लगा कि हम खेल में आगे हैं। असाधारण बल्लेबाजी, मैंने भारतीय परिस्थितियों में किसी विदेशी बल्लेबाज द्वारा देखी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी में से एक, ओली पोप ने शानदार पारी खेली। मुझे लगा कि 230 का स्कोर हासिल किया जा सकता था।"

पोप ने न केवल 196 रन बनाए, बल्कि बेन फोक्स, रेहान अहमद और टॉम हार्टले के साथ क्रमशः 112, 64 और 80 की तीन महत्वपूर्ण साझेदारियां भी कीं। रोहित शर्मा ने अपने गेंदबाजों का बचाव किया, जिन्होंने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 420 रन तक पहुंचने दिया था।

"हमने स्कोर तक पहुंचने के लिए ज्यादा अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। हमने सही क्षेत्र में गेंदबाजी की। जब आप दिन खत्म करते हैं, तो आप विश्‍लेषण करते हैं कि क्या अच्छा रहा और क्या अच्छा नहीं रहा। लेकिन पोप ने 'बहुत अच्छा खेला'।"

हालांकि भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा और उनके सलामी जोड़ीदार यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। हालांकि, मेजबान टीम ने जायसवाल और शुभमन को जल्द ही पवेलियन लौटा दिया और फिर वहां से चीजें खराब हो गईं।

केएस भरत ने (28) और रविचंद्रन अश्विन (28) ने आठवें विकेट की साझेदारी के लिए 59 रन और आखिरी विकेट की साझेदारी के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने 25 रन जुटाए, लेकिन अंत में यह लड़ाई पर्याप्त नहीं थी।

उन्होंने कहा, "एक या दो चीजों पर गौर करना मुश्किल है। हमने उस स्कोर तक पहुंचने के लिए अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। आखिरी जोड़ी के 20-30 रन बनाने पर कुछ भी संभव है। निचले क्रम ने अच्छी पारी खेली और शीर्ष क्रम को दिखाया क्या करना है। हमने कुछ जोखिम नहीं उठाए लेकिन ऐसा हो सकता है, यह सीरीज का पहला गेम है।"

इंग्लैंड ने रविवार को हैदराबाद में पहले टेस्ट के चौथे दिन भारत को 28 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

आईएएनएस
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment