World Cup Final: वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने वाले मिचेल मार्श ने तोड़ी चुप्पी, कहा- कोई पछतावा नहीं, दोबार करूंगा ऐसा

Last Updated 02 Dec 2023 09:47:13 AM IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेले गए वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की टीम ने छठी बार बार आसानी से जीता।


फाइनल के बाद सोशल मीडिया पर एक फोटो काफी वायरल हुई थी, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श ट्रॉफी पर पैर रखे नजर आ रहे थे। जो कि फैंस को बिल्कुल पसंद नहीं आया। अब मिचेल मार्श ने वर्ल्ड कप के 20 दिन बाद इसपर रिएक्ट किया है।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने शुक्रवार को जोर देकर कहा कि वनडे विश्व कप ट्रॉफी के दौरान अपने पैरों को आराम देना अपमानजनक नहीं था और उन्होंने कहा कि उन्हें दोबारा ऐसा करने में कोई आपत्ति नहीं होगी।

अहमदाबाद में अभूतपूर्व छठे पुरुष एकदिवसीय विश्व कप खिताब जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने खिताबी मुकाबले में मेजबान भारत को छह विकेट से हरा दिया, इसके कुछ ही समय बाद, ट्रॉफी पर अपने पैरों के साथ मार्श की एक तस्वीर कप्तान पैट कमिंस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की, जिसने एक तस्वीर बनाई जिसे लेकर सोशल मीडिया पर भारी हंगामा हो गया।

एसईएन रेडियो पर मार्श ने कहा, “स्पष्ट रूप से उस तस्वीर में किसी भी तरह का अपमान नहीं था। मैंने इस पर बहुत अधिक विचार नहीं किया है, मैंने सोशल मीडिया पर बहुत कुछ नहीं देखा है, भले ही हर कोई मुझसे कहता है कि यह बंद हो गया है। इसमें कुछ भी नहीं है। ''

मार्श को भारतीय प्रशंसकों की आलोचना का सामना करना पड़ा, खासकर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बाद में कहा कि वह फोटो में उनके हावभाव से "आहत" थे। यह पूछे जाने पर कि क्या वह ऐसा दोबारा करेंगे, मार्श ने कहा, "हां, ईमानदारी से कहूं तो शायद।"

2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप खेले जाने के चार दिन बाद, ऑस्ट्रेलिया और भारत पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में आमने-सामने होंगे, जिसका चौथा मैच शुक्रवार को रायपुर में होगा। मार्श ने कहा कि किसी वैश्विक आयोजन के तुरंत बाद द्विपक्षीय टूर्नामेंट का कार्यक्रम तय करने जैसी चीजों से भविष्य में बचना चाहिए।

“हाँ, यह उन लोगों के लिए बहुत अपमानजनक था जिन्हें पीछे रहना पड़ा। यह एक अच्छी लाइन है क्योंकि हमें इस तथ्य का सम्मान करना होगा कि हम ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहे हैं और यह भारत के खिलाफ एक श्रृंखला है जो हमेशा बड़ी होती है।

“लेकिन इसका मानवीय पक्ष भी है, लड़कों ने हाल ही में विश्व कप जीता है और शायद वे कुछ समय के लिए जश्न मनाने और अपने परिवारों के पास घर जाने के हकदार हैं। यह दिलचस्प है. आप उम्मीद करेंगे कि बड़े टूर्नामेंटों के बाद फिर से बहुत अधिक श्रृंखलाएं नहीं होंगी।''

स्टीव स्मिथ, एडम ज़म्पा, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंगलिस और सीन एबॉट पहले तीन टी20 मैचों में हिस्सा लेने के बाद स्वदेश लौट चुके हैं, ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में 2-1 से पीछे है और ट्रैविस हेड विश्व कप विजेता टीम के एकमात्र सदस्य हैं। अब भारत में. मार्श ने हस्ताक्षर करते हुए कहा, "मैंने उन छह लोगों के लिए जश्न मनाया जो पीछे रह गए, मैंने उनके लिए जश्न मनाया।"

आईएएनएस
पर्थ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment