444 के लक्ष्य का पीछा करते हुए India ने गिल को गंवाया

Last Updated 10 Jun 2023 08:36:31 PM IST

विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी की 66 रनों की नाबाद पारी से ऑस्ट्रेलिया ने यहां द ओवल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में अपनी दूसरी पारी चौथे दिन शनिवार को दोपहर के सत्र में 84.3 ओवर में 270/8 पर घोषित कर भारत को 444 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया जिसका पीछा करते हुए भारत ने चायकाल तक एक विकेट खोकर 41 रन बना लिए हैं।


444 के लक्ष्य का पीछा करते हुए India ने गिल को गंवाया

भारत ने चायकाल से ठीक पहले शुभमन गिल को गंवाया। गिल को स्कॉट बोलैंड की गेंद पर स्लिप में कैमरून ग्रीन ने लपका। गिल ने दो चौकों के सहारे 18 रन बनाये। गिल काफी अच्छे लय में नजर आ रहे थे और ठीक पहली पारी की तरह भारत को एक तेज और ठोस शुरूआत मिल रही थी। कैम ग्रीन की प्रतिक्रिया स्वाभाविक थी क्योंकि उन्होंने कैच जरूर पकड़ा था, लेकिन सवाल यही था कि जब उनका बायां हाथ जमीन पर गिरा, क्या गेंद ने घास के साथ संपर्क किया था? शायद पर्याप्त रिप्ले नहीं मिले, और बेनिफिट ऑफ डाउट बल्लेबाज को मिलना चाहिए था।

चायकाल के समय कप्तान रोहित शर्मा तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाकर क्रीज पर थे।

इससे पहले कैरी ने 105 गेंदों पर 66 रन की नाबाद पारी में आठ चौके जड़ने के लिए अच्छा संयम दिखाया और अपने शॉट्स को अच्छी तरह से मिडल किया। उन्हें मिचेल स्टार्क के रूप में एक सक्षम सहयोगी मिला, जिन्होंने सातवें विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी करते हुए 41 रन बनाए।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक छह विकेट पर 201 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 374 रन पहुंचा दी थी। पहले कैम ग्रीन और फिर एलेक्स कैरी ने सुनिश्चित किया कि ऑस्ट्रेलिया का कुल स्कोर 350 से पार हो। अब तो यह 374 हो गया है।

इंग्लैंड को पहली पारी में 173 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल थी और सुबह उसने अपनी दूसरी पारी को आगे बढ़ाया। उमेश यादव ने जल्द ही भारत को सफलता दिला दी। उमेश ने मार्नस लाबुशेन को स्लिप में चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच करा दिया।

ऑस्ट्रेलिया का पांचवां विकेट 124 के स्कोर पर गिरा। लाबुशेन ने 41 रन बनाये। ग्रीन ने 95 गेंदों में चार चौकों की मदद से 25 रन बनाये। उन्हें लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने बोल्ड किया।

कैरी ने इसके बाद तेजी से खेलते हुए 61 गेंदों में पांच चौकों के सहारे लंच तक नाबाद 41 रन बनाये। उनके साथ मिचेल स्टार्क 11 रन बनाकर क्रीज पर थे।

आईएएनएस
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment