IPL 2023 : मोहित शर्मा ने CSK के खिलाफ दिल दहलाने वाले आखिरी ओवर पर किया खुलासा: "मैं सो नहीं पाया"

Last Updated 31 May 2023 03:44:53 PM IST

आईपीएल 2023 के फाइनल के कुछ दिनों बाद, गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में अपना दिल तोड़ देने वाला खुलासा किया है।


आईपीएल 2023 पर तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने फाइनल मैच के आखिरी ओवर में अपना दिल तोड़ देने वाला खुलासा किया, जहां स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने आखिरी दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर रोमांचक मैच अपने नाम कर लिया और चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवीं बार विजेता बना दिया, यह कहते हुए कि वह सो नहीं सके और सोचते रहे कि क्या अलग किया जा सकता था।

चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे, अनुभवी मोहित ने शिवम दुबे और जडेजा के खिलाफ चार यॉर्कर डालीं और सिर्फ तीन रन दिए। हालाँकि, बाजी पलट गई जब मोहित अपने मार्कर से चूक गए और सोमवार रात ओवर की पांचवीं गेंद पर जडेजा ने सीधे छक्का जड़ दिया।

आखिरी गेंद पर चौके की जरूरत के साथ, मोहित ने लेग साइड से नीचे की ओर फुल टॉस फेंका और जडेजा ने गेंद को फाइन लेग की तरफ खेल दिया। चेन्नई ने रिकॉर्ड-पाँचवें आईपीएल खिताब के साथ मुम्बई इंडियंस के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली और उसके खिलाड़ियों ने इस जीत का जश्न मनाया।

मोहित ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, "मैं जो करना चाहता हूं, उसके बारे में मेरा दिमाग बहुत स्पष्ट था। नेट्स में, मैंने इस तरह की परिस्थितियों का अभ्यास किया था और मैं पहले भी ऐसे परि²श्यों में रहा हूं। इसलिए मैंने कहा कि मुझे सभी गेंदें यॉर्कर फेंकने दें और मैं अपनी प्रवृत्ति का समर्थन कर रहा था।"

मोहित ने अच्छी गेंदबाजी की और अपने ²ष्टिकोण में आश्वस्त होने के बावजूद, कप्तान हार्दिक पांड्या पहली गेंद के बाद एक छोटी सी बातचीत के लिए उनके पास गए। अनुभवी तेज गेंदबाज के लिए यह चर्चा अच्छी नहीं रही क्योंकि उन्होंने अपनी लेंथ को याद किया और एक अंडरकुक यॉर्कर फेंकी, जिसे जडेजा ने सीधे छक्के के लिए उठा दिया।

फाइनल की समाप्ति के बाद, कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने हार्दिक के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद मोहित के साथ बातचीत करने के फैसले पर सवाल उठाया। हालांकि, गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज ने अपने कप्तान का बचाव करते हुए कहा कि उन्हें पता था कि उन्हें क्या करना है।

मोहित ने खुलासा किया, "वे जानना चाहते थे कि उनका एक्शन प्लान क्या होगा। मैंने कहा कि मैं फिर से यॉर्कर डालने की कोशिश करूंगा। लोग अब यह और वह कह रहे हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से इसका कोई मतलब नहीं है। मुझे पता था कि मैं क्या करना चाहता हूं।"

34 वर्षीय क्रिकेटर ने यह भी खुलासा किया कि पांचवीं गेंद पर जडेजा द्वारा हिट किए जाने के बावजूद, उन्होंने पहली चार गेंदों में जो किया था, उसका अनुकरण करने के लिए उन्होंने खुद का समर्थन किया। दुर्भाग्य से, यह योजनाओं के अनुसार नहीं चला।

मोहित ने कहा,"मैं दौड़ा और फिर से (यॉर्कर) गेंदबाजी करने की कोशिश की। मैं बस ध्यान केंद्रित करना चाहता था और खुद को वापस करना चाहता था। पूरे आईपीएल में मैंने ऐसा किया है। गेंद वहीं गिरी जहां उसे नहीं जाना चाहिए था और जडेजा ने अपना बल्ला लिया। मैंने कोशिश की, मैंने अपनी कोशिश की।"

उन्होंने कहा,"मैं सो नहीं सका। सोचता रहा क्या अलग करता जो मैच जीत जाते। क्या होता अगर मैं इस गेंद या उस गेंद को फेंक पाता? यह अब अच्छा अहसास नहीं है। कहीं न कहीं कुछ गायब है लेकिन मैं आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा हूं।"

कुल मिलाकर, मोहित का आईपीएल 2023 सीजन शानदार रहा, उन्होंने उपविजेता गुजरात टाइटन्स के लिए 14 मैचों में 27 विकेट लिए।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment