IPL 2023 : लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को 10 रन से हराया

Last Updated 20 Apr 2023 07:40:10 AM IST

यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार को खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर के बीच 87 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी, लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों के प्रभावशाली प्रदर्शन, अवेश खान के नेतृत्व में 3/25 और मार्कस स्टोइनिस 2/28 ने उनकी टीम को दस रन से जीत दिलाई।


जयपुर : राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर का विकेट लेने पर मार्कस स्टोइनिस (दाएं से दूसरे) को बधाई देते लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाड़ी।

खेल के मध्य चरण में राजस्थान ने 20 ओवरों में लखनऊ को 154/7 पर रोक दिया, दो-गति वाली पिच पर कुल योग से नीचे की तरह लग रहा था। 11वें ओवर तक राजस्थान ने कोई विकेट नहीं गंवाया था और वह लक्ष्य की ओर बढ़ती दिख रही थी।

लेकिन स्टोइनिस ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर मैच को लखनऊ के पक्ष में कर दिया। राजस्थान ने अपने 20 ओवरों में स्कोर को 144/6 तक पहुंचाया।

दूसरी ओर, बटलर ने अपने शुरुआती संघर्षो के बाद युधवीर को डीप मिड-विकेट पर 112 मीटर के बड़े छक्के के लिए स्वाट करके अपनी सीमा पाई। जायसवाल ने चौके के लिए एक ड्राइव भी लगाई, जिसके बाद बटलर ने लेग-साइड के माध्यम से ओवर की तीसरी बाउंड्री मारने के लिए पुलिंग की। पावर-प्ले के बाद राजस्थान ने अपना अर्धशतक पूरा किया और बटलर ने नो-बॉल पर रवि बिश्नोई को ऑफ साइड से पंच किया।

इम्पैक्ट खिलाड़ी अमित मिश्रा की गेंद पर बटलर द्वारा रिवर्स स्वीप पर दो चौके लगाने के बाद जायसवाल ने स्टोइनिस को डीप मिड-विकेट फेंस पर छक्का लगाने के लिए आसानी से भेजा।

आवश्यक रन रेट आठ से ऊपर जाने के साथ राजस्थान ने कप्तान संजू सैमसन को खो दिया, क्योंकि मिक्स-अप के बाद उनके डाइव ने उन्हें स्ट्राइकर के अंत में क्रीज पर पहुंचने से एक गज की दूरी पर छोड़ दिया।

14वें ओवर में बटलर ने स्टोइनिस को पुल करने की कोशिश करते हुए डीप मिडविकेट पर कैच आउट किया। दो ओवर बाद लखनऊ ने फिर से प्रहार किया, जब शिमरोन हेटमायर ने पैर की अंगुली को लंबे समय तक उछाल दिया। देवदत्त पडिक्कल ने बिश्नोई के एक ओवर में केवल छह रन देकर चार रन देकर बिना बाउंड्री के 31 गेंदों का स्पेल तोड़ा।

इसके बाद उन्होंने 18वें ओवर में स्टोइनिस की गेंद पर तीन चौके लगाए, जिसमें डीप स्क्वायर लेग को पुल आउट किया गया। आखिरी दो गेंदों पर 29 रनों की जरूरत के साथ रियान पराग ने डीप मिड विकेट पर छक्का लगाया, लेकिन उल-हक ने अंतिम ओवर में केवल दस रन दिए।

धीमी ओवर गति के कारण, लखनऊ अंतिम ओवर में 30 गज के घेरे के बाहर केवल चार क्षेत्ररक्षक ही रख सका। हालांकि पराग ने पहली गेंद पर चौका लगाया, लेकिन अवेश ने पडिक्कल को कीपर के हाथों पीछे कर दिया और ध्रुव जुरेल लॉन्ग ऑन पर आउट हो गए, जिससे खेल लखनऊ के पक्ष में हो गया।

संक्षिप्त स्कोर : लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवरों में 154/7 (काइल मेयर्स 51, केएल राहुल 39, रविचंद्रन अश्विन 2/23, ट्रेंट बोल्ट 1/16) ने राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवरों में 144/6 (यशस्वी जायसवाल 44, जोस बटलर 40) आवेश खान 3/25, मार्कस स्टोइनिस 2/28) 10 रन से से हराया।

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment