टी20 वर्ल्ड कप : इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

Last Updated 27 Oct 2021 11:08:30 PM IST

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में बुधवार को यहां शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंद दिया।


टी20 वर्ल्ड कप : इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए थे। इसके जवाब में रनों का पीछा करने मैदान पर उतरी इंग्लैंड की टीम ने 14.1 ओवरों में ही इस लक्ष्य को पूरा कर लिया। जेसन रॉय (61) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। अबु धाबी की धीमी पिच पर जहां बांग्लादेश को रन बनाने में दिक्कत हुई। वहीं, इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की। बांग्लादेश की ओर से मेंहदी हसन और शोरिफरुल इस्लाम को एक-एक विकेट मिला। वहीं, इंग्लिश बल्लेबाजों के सामने बाकी गेंदबाज घुटने टेकते नजर आए। इस धीमी पिच पर सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए।

लक्ष्यों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम के तूफानी शुरुआत की। राय और जॉस बटलर की सलामी जोड़ी ने पारी का आगाज किया और चौके-छक्कें लगाते चले गए। इस दौरान पावर प्ले में टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बनाए। लेकिन बटलर हसन की गेंद पर आउट हो गए। इस बीच, रॉय ने शानदार पारी खेलते हुए पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 45 गेंदों पर 61 रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाने के बाद आउट हो गए। साथ ही, तीसरे और चौथे नंबर के बल्लेबाज डेविड मलान (28) और जॉनी बेयरस्टो (8) रन बनाकर टीम को आसान जीत दिलाई।



इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी और पावर प्ले में तीन विकेट खोकर महज 27 रन ही बना सके। इस दौरान, लिटन दास (9) मोहम्मद नईम (5) शाकिब अल हसन (4) रन बनाकर जल्द ही आउट हो गए। चौथे नंबर पर आए मुशफिकरुर रहीम ने 3 चौके की मदद से 29 गेंदों पर 30 रन बनाकर लिविंगस्टोन की गेंद पर आउट हो गए। इस बीच, कप्तान महमुदुल्लाह और अफीफ हुसैन मैदान पर टिके रहे।

थोड़ी देर बाद, महमुदुल्लाह (19) भी लिविंगस्टोन की गेंद पर वॉक्स को कैच थमा बैठे। मैच के आखिरी ओवरों में बांग्लादेश टीम का विकेट लगातार गिरते रहे, जिसके कारण उनका 100 रन भी बनना मुश्किल लग रहा था। लेकिन नुरुल हसन और मेहंदी हसन की साझेदारी ने टीम को 100 रन के पार पहुंचा दिया। फिर 18 ओवर में 11 रन बनाकर हसन आउट हो गए। आखिर के कुछ ओवरों में नुरुल हसन (15) और एन अहमद (19) की अच्छी बल्लेबाजी के कारण टीम का स्कोर 124 तक पहुंच सका।

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम ने यहां की धीमी पिच पर जबरदस्त गेंदबाजी की और बांग्लादेश को शुरूआत में ही तीन झटके दे दिए। टाइमल मिल्स ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए। मोइन अली और लियाम लिविंगस्टोन को दो-दो विकेट मिले, तो वहीं क्रिस वॉक्स को एक विकेट मिला।

आईएएनएस
अबु धाबी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment