टी20 विश्व कप : राहुल चाहर ने कम समय में हासिल किया भरोसा

Last Updated 09 Sep 2021 03:02:10 PM IST

स्पिनर राहुल चाहर को भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किए अभी बहुत ज्यादा समय नहीं हुआ है लेकिन उन्होंने कम समय में टीम मैनजमेंट और चयनकर्ताओं का भरोसा हासिल किया तथा इस साल अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए घोषित हुई भारतीय टीम में जगह बनाई।


भारतीय स्पिनर राहुल चाहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार की रात टी20 विश्व कप के लिए 18 सदस्यीय टीम घोषित की जिसमें राहुल को भी जगह दी गई। उन्हें अनुभवी स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के बदले टीम में लिया गया।

राहुल का टीम में शामिल होना दर्शाता है कि चयनकर्ताओं को उनपर कितना भरोसा है। राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ छह अगस्त 2019 को टी20 में डेब्यू किया था और वह इस साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में भी शामिल थे।

राहुल ने अबतक भारत के लिए सिर्फ पांच टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 19.57 के औसत और 7.61 की इकॉनोमी रेट से सात विकेट लिए हैं। राहुल के पास भले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 खेलने का इतना अनुभव नहीं हो लेकिन उन्होंने आईपीएल में 38 मुकाबले खेले हैं और 24.41 के औसत से 41 विकेट लिए हैं।



राहुल ने टी20 के अलावा भारत के लिए एक वनडे मैच भी खेला है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ इस साल हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच में तीन विकेट लिए थे।

राहुल फिलहाल अबु धाबी में मुंबई इंडियंस के साथ हैं जो आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए तैयारी कर रही है। टी20 विश्व कप टीम में शामिल होने की खबर राहुल उस दौरान ही लगी। राहुल इस खबर से काफी खुश हुए। उन्होंने कहा कि वह इसके लिए काफी उत्साहित हैं और थोड़े भावुक भी हैं।

राहुल के पास टी20 विश्व कप में खुद को साबित करने और टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने का अहम मौका रहेगा। राहुल इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे। राहुल के अलावा टीम ने अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और वरूण चक्रवर्ती को भी लिया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम मेनजमेंट इनमें से किस खिलाड़ी को एकादश के लिए मौके देता है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment