ENGvsIND: इंग्लैंड की पहली पारी 290 पर सिमटी, टीम इंडिया ने बनाए बिना विकेट खोए 43 रन

Last Updated 04 Sep 2021 11:57:46 AM IST

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला ओवल में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत की पकड़ अभी तक मजबूत है। दूसरे दिन के अंत तक टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए 43 रन बना लिए हैं।


ओली पोप (81) और क्रिस वोक्स (50) की शानदार अर्धशतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ यहां द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 290 रन बनाकर 99 रनों की बढ़त हासिल की। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 43 रन बनाए हैं और वह अभी इंग्लैंड से 56 रन पीछे चल रहा है। स्टंप्स तक लोकेश राहुल 41 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 22 रन और रोहित शर्मा 56 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 20 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इंग्लैंड को पहली पारी में ऑलआउट करने के बाद उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरूआत की और दिन का खेल खत्म होने तक उसकी सलामी जोड़ी टिकी रही जबकि इंग्लैंड के गेंदबाज खाली हाथ रहे।

इससे पहले, इंग्लैंड ने आज सुबह तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरू किया और डेविड मलान ने 26 रन तथा क्रैग ओवरटोन ने एक रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। लेकिन दिन के खेल के शुरूआत में ही उमेश यादव ने ओवरटोन (1) को आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया।

इसके बाद मलान भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और उन्हें भी उमेश ने अपना शिकार बनाया। मलान ने 67 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 31 रन बनाए। मलान के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए जॉनी बेयरस्टो ने 37 रनो की पारी खेली और इंग्लैंड के स्कोर को पोप के साथ मिलकर लगातार आगे बढ़ाते रहे। हालांकि, बेयरस्टो को मोहम्मद सिराज ने आउट कर मेजबान टीम को छठा छटका दिया।

चायकाल से ठीक पहले भारतीय टीम को मोईन अली के रुप में एक और सफलता हाथ लगी। मोइन अली ने 35 रन बनाए। इसके बाद भारत ने शतक की ओर बढ़ रहे पोप को आउट कर इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया। पोप ने 159 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 81 रन बनाए।

इसके बाद ओली रॉबिसंन (5) को रवींद्र जडेजा ने बोल्ड किया। अंत में वोक्स ने ताबड़तोड़ पारी खेल इंग्लैंड की बढ़त बढ़ाने की कोशिश की लेकिन वह 60 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 50 रन बनाकर रन आउट हो गए जबकि जेम्स एंडरसन एक रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की तरफ से उमेश ने तीन विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह और जडेजा को दो-दो विकेट मिला। इनके अलावा शार्दुल ठाकुर और सिराज को एक-एक विकेट मिला।

आईएएनएस
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment