रोहित ने विदेशी जमीन पर टेस्ट में लगाया शतक

Last Updated 04 Sep 2021 10:51:47 PM IST

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी में इंग्लिश वातावरण में टेस्ट शतक जड़ा।


भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा

रोहित आखिरकार इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शतक जड़ने में कामयाब हुए। इसके साथ ही उन्होंने भारत के बाहर टेस्ट मैच में शतक नहीं जड़ने का तिलस्म तोड़ा।

रोहित के नाम अबतक विदेशी जमीन पर टेस्ट में शतक लगाने की उपलब्धि नहीं थी। लेकिन उन्होंने समय रहते इसमें सुधार किया। वह इस सीरीज में भी मौके को गंवा रहे थे लेकिन उन्होंने आखिरकार मोइन अली की गेंद पर छक्का लगाकर इस काम को पूरा किया।

रोहित ने पहले अर्धशतक लगाया फिर खुद को स्थापित किया। उन्होंने अर्धशतक जड़ने के लिए 145 गेंद लिए जो उनके करियर का काफी धीमा स्कोर था लेकिन बाद के 50 रन उन्होंने सिर्फ 59 गेंदों पर बनाए।



इसमें कोई शक नहीं कि रोहित ने उच्च स्तर पर ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन पारी खेली। ऐसी पारी जिस पर सुनील गावस्कर को गर्व होगा।

चार टेस्ट मैच जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के सर्कल में खेले गए हैं उनमे से बल्लेबाजी के लिए पिच कम ही मददगार रही है।

रोहित ने इसके बावजूद इन परिस्थितियों से पार पाया। उन्होंने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले टेस्ट में 36 रन, लॉर्ड्स टेस्ट में 83 और हेडिंग्ले टेस्ट में 59 रन का स्कोर किया।

दो बार शतक के करीब रहने पर चूकने के बाद रोहित अंतत: शतक बनाने में कामयाब रहे।

आईएएनएस
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment