पंत की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, रोहित-अश्विन ने भी लगाई छलांग

Last Updated 18 Feb 2021 05:58:44 AM IST

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा, ऑफ स्पिन आलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में दूसरे टेस्ट में 317 रनों की ऐतिहासिक जीत में अपने महत्वपूर्ण योगदान की बदौलत बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में छलांग लगाई है।


विकेटकीपर ऋषभ पंत

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंंकिंग में ऋषभ अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 11वें स्थान पर पहुंचे हैं। पंत ने भारत की पहली पारी में अर्धशतक बनाया था। वह अपने पिछले चार टेस्टों में लगातार अर्धशतक बना चुके हैं और इस प्रदर्शन का उनको रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग में पहुंचने का फायदा मिला। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 161 रन का स्कोर बनाने वाले रोहित नौ स्थानों की छलांग के साथ इस सूची में 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं। रोहित की नंवबर 2019 में 10वें स्थान के बाद से यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

दूसरी पारी में शतक लगाने और पूरे मैच में आठ विकेट लेकर इंग्लैंड को चारों खाने चित करने वाले स्टार आलरांडर अश्विन भी बल्लेबाजी रैंकिंग में 14 स्थानों की छलांग के साथ 81वें स्थान पर आ गए हैं। गेंदबाजी में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत अश्विन गेंदबाजी रैंकिंग में भी सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं और छठे स्थान पर काबिज इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड से महज तीन अंक पीछे हैं। अश्विन दूसरे टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे थे।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपने पदार्पण मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले भारत के लेफ्टआर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने गेंदबाजी रैंकिंग में सीधे 68वें स्थान पर जगह बनाई है। अक्षर ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में पांच विकेट झटके थे। उन्होंने मैच में कुल सात विकेट लिए थे। दूसरे टेस्ट में करारी हार का सामना करने वाली इंग्लैंड टीम की तरफ से लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच ही मात्र एक ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने गेंदबाजी रैंकिंग में सुधार किया है। लीच छह स्थानों की छलांग के साथ रैंकिंग में 31वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वार्ता
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment