बाकी दो टेस्टों के लिए टीम इंडिया घोषित, राहुल शामिल, उमेश को फिटनेस पास करना होगा

Last Updated 18 Feb 2021 05:55:02 AM IST

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल होंगे, लेकिन इससे पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा जबकि ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान चोटिल होकर बाहर हो जाने वाले लोकेश राहुल को टीम में जगह दी गई है।


बाकी दो टेस्टों के लिए टीम इंडिया घोषित, राहुल शामिल, उमेश को फिटनेस पास करना होगा

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने अहमदाबाद में होने वाले श्रृंखला के आखिरी दो टेस्टों के लिए बुधवार को टीम की घोषणा की।

तीसरा और चौथा टेस्ट अहमदाबाद में दुनिया में सर्वाधिक क्षमता वाले सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट दिन-रात्रि मैच होगा और गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। भारत ने चेन्नई में दूसरा टेस्ट 317 रन से रिकॉर्ड अंतर से जीत कर चार मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। उमेश टीम में शादरुल ठाकुर की जगह लेंगे। उमेश दिसम्बर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉ¨क्सग डे टेस्ट में चोटिल होने के बाद टीम से बाहर हो गए थे। राहुल ऑस्ट्रेलिया दौरे में सीमित ओवरों की श्रृंखला में खेले थे, लेकिन उन्हें टेस्ट श्रृंखला में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। टेस्ट श्रृंखला के दौरान अभ्यास में कलाई में चोट लगने के बाद राहुल दौरे से बाहर हो गए थे और उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा था।

टीम में युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी शामिल हैं जो चोटिल होने के कारण दूसरे टेस्ट के चौथे दिन क्षेत्ररक्षण करने नहीं उतरे थे। भारतीय चयन समिति ने शार्दुल, अभिमन्यु  ईरन, शाहबाज नदीम और प्रियांक पांचाल को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए टीम से रिलीज कर दिया है। नदीम चेन्नई में पहले टेस्ट में खेले थे, लेकिन इस मैच में भारत की हार के बाद उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए टीम से बाहर रखा गया था। चयन समिति ने अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वारियर, कृष्णप्पा गौतम और सौरभ कुमार को पांच नेट गेंदबाजों और केएस भगत तथा राहुल चाहर को स्टैंडबाय के रूप में भी चुना है।

आखिरी दो टेस्टों के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, आजिंक्या रहाणे (उपकप्तान), लोकेश राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव (फिटनेस टेस्ट पर निर्भर) नेट गेंदबाज : अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, कृष्णप्पा गौतम और सौरभ कुमार।
स्टैंडबाई : केएस भगत और राहुल चाहर।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment