कुछ परिवर्तन से कमजोर नहीं होगी टीम : सिल्वरवुड

Last Updated 12 Feb 2021 03:35:02 AM IST

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले कुछ बदलावों के फैसले से टीम कमजोर होगी।


इंग्लैंड क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच क्रिस सिल्वरवुड (file photo)

सिल्वरवुड ने शनिवार से चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले कहा कि टीम प्रबंधन पहले की तरह खिलाड़ियों, खासतौर पर गेंदबाजों के लिए रेस्ट एंड रोटेशन पॉलिसी का इस्तेमाल करने के बारे में सोच रहा है। अगले टेस्ट में जोस बटलर के साथ एक बदलाव तो निश्चित है। उन्होंने कहा कि बटलर को कुछ हफ्तों तक घर पर आराम करने का समय दिया गया है। बेन फोक्स उनकी जगह टीम में विकेटकी¨पग का जिम्मा संभालेंगे।
कोच ने अगले मैच में जेम्स एंडरसन की मौजूदगी पर बने संदेह पर कहा कि उन्हें एंडरसन को विश्राम देने का फैसला लेने में कोई भय नहीं है, क्योंकि उन्हें अपने खिलाड़ियों को पूरी सीरीज में स्वस्थ और फिट रखना है, ताकि वे अपना सर्वश्रेष्ठ दे पाएं। उन्होंने कहा कि वह इस बात से सहमत हैं कि जिस तरह एंडरसन अपनी फिटनस को लेकर समर्पित हैं वह 40 वर्ष की उम्र में भी क्रिकेट खेल सकते हैं।

सिल्वरवुड ने कहा, ‘यह भी मुमकिन है कि अगले मैच में जेम्स एंडरसन की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर की जगह ओली स्टोन को टीम में शामिल किया जाए। डोम बेस की जगह मोईन अली को टीम में शामिल किए जाने पर भी चर्चा जारी है। बदलाव के जोखिम से नतीजे बदल सकते हैं, लेकिन उसी टीम के साथ खेल कर भी नतीजे अलग हो सकते हैं, क्योंकि हम जानते हैं कि भारत मजबूत वापसी कर सकता है।’
सिल्वरवुड ने कहा, ‘एंडरसन जैसे खिलाड़ी को बाहर बैठाना मुश्किल है। वह दिग्गज गेंदबाज हैं, लेकिन ब्रॉड पिछला मैच नहीं खेले हैं और हमारे पास यहां कई गेंदबाज हैं, जिन्हें हम किसी भी समय खेला सकते हैं। मैं टीम में बदलाव को लेकर असंतुष्ट नहीं हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि काफी लंबे समय से यह हमारे लिए सबसे अच्छी चीज रही है। मैं बदलाव को कमजोरी की तरह नहीं, बल्कि लोगों के लिए अवसर की तरह देखता हूं। वह आएं और दिखाएं कि वह क्या कर सकते हैं।

वार्ता
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment