INDvsENG: 'ईंट की दीवार': कमिंस का खुलासा- कोहली के लौटने के बाद पुजारा थे मेरे निशाने पर

Last Updated 11 Feb 2021 01:08:39 PM IST

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने चेतेश्वर पुजारा को ‘ईंट की दीवार’ करार देते हुए कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के पहले टेस्ट के बाद भारत लौटने पर उन्होंने पुजारा के विकेट को लक्ष्य बनाया था।


कोहली आस्ट्रेलिया दौरे पर आखिरी तीन टेस्ट नहीं खेले थे। कमिंस ने कहा कि पुजारा अपनी अडिग बल्लेबाजी से उस श्रृंखला में निर्णायक साबित हुए। भारत ने श्रृंखला 2-1 से जीती।     

कमिंस ने एक चैनल के कार्यक्रम से कहा, ‘‘मेरी नजर में पुजारा ईंट की दीवार थे। विराट के जाने के बाद पुजारा मेरे लिये बड़ा विकेट था।’’  उन्होंने कहा, ‘‘वह दो साल पहले श्रृंखला में निर्णायक साबित हुआ था। वह मध्यक्रम में उनकी दीवार था। मैं भी वह श्रृंखला खेला था और मैं जानता था।’’     

कमिंस ने कहा, ‘‘सिडनी में ड्रॉ में उन्होंने निर्णायक भूमिका निभाई और फिर गाबा पर जीत में भी। उसने श्रृंखला में अपनी छाप बखूबी छोड़ी।’’  पुजारा और कमिंस का सामना भी श्रृंखला के आकर्षण में से रहा। कमिंस ने आठ में से पांच पारियों में पुजारा को आउट किया। पुजारा ने उनकी 928 गेंदों का सामना करके 271 रन बनाये।      

कमिंस ने कहा, ‘‘पहले दो मैचों के बाद मुझे लगा कि पुजारा अपनी शैली में कुछ बदलाव करके गेंदबाजों पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे लेकिन उन्होंने कुछ और ही किया। उनकी सोच थी कि वह अपने खेल को बखूबी जानते हैं और क्रीज पर डटे रहेंगे , रन खुद ब खुद बनेंगे। वह कठिन स्पैल का सामना करने के लिये ही डटे हुए थे।’’ उन्होंने कहा कि एक गेंदबाज के लिये पुजारा को गेंद डालना कठिन चुनौती है क्योंकि वह किसी से डरते नहीं हैं।    

पुजारा ने ब्रिसबेन में आखिरी टेस्ट में आस्ट्रेलिया के तेज आक्रमण के सारे प्रहार खुद झेलते हुए 211 गेंदों में 56 रन बनाकर भारत की ऐतिहासिक जीत की नींव रखी थी।  

भाषा
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment