INDvsAUS: रोहित शर्मा ने सिडनी टेस्ट के लिए शुरू की ट्रेनिंग, BCCI ने कहा- इंजन स्टार्ट हो रहा है

Last Updated 31 Dec 2020 03:28:41 PM IST

ऑस्ट्रेलिया में 14 दिनों का पृथकवास पूरा करने के बाद अनुभवी भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड की देख-रेख में गुरूवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) में पहली बार अभ्यास सत्र में भाग लिया।


रोहित शर्मा ने शुरू की ट्रेनिंग

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में सात जनवरी से शुरू हो रहे सिडनी टेस्ट में इस सलामी बल्लेबाज के खेलने की संभावना है।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने दो तस्वीरों के साथ इस बल्लेबाज की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, ‘‘ इंजन स्टार्ट हो रहा है और जो होने वाला है उसकी यह छोटी झलक है।’’



रोहित अभ्यास कर रहे थे तो वही भारतीय दल के बाकी खिलाड़ियों ने श्रृंखला के दूसरे टेस्ट जीत के बाद दो दिनों का विश्राम करना बेहतर समझा।

रोहित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान चोटिल हो गये थे। उनकी जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। इस कारण वह इस दौरे पर सीमित ओवरों की श्रृंखला और पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाये।

बीसीसीआई द्वारा जारी फोटो में 33 साल का मुंबई का यह खिलाड़ी कैच अभ्यास करते हुए दिख रहा है।

इस दौरान थ्रॉडाउन विशेषज्ञ राघवेन्द्र और दयानंद गरानी के साथ श्रीलंका के नुवान सेनेवेरत्ने रोहित की मदद के लिए वहां मौजूद थे।

टीम के साथी खिलाड़ियों से बुधवार को मिलने से पहले रोहित सिडनी में दो सप्ताह की पृथकवास पर थे।

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने दूसरे मैच के समाप्त होने के बाद कहा था कि रोहित को तीसरे टेस्ट मैच के लिये टीम में शामिल करने से पहले उनकी फिटनेस पर गौर किया जाएगा।

बीसीसीआई ने 11 दिसंबर को घोषणा की थी कि इस सलामी बल्लेबाज ने बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस परीक्षण पास कर लिया है जिससे उनका चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में खेलने का रास्ता साफ हुआ था।

रोहित के भारतीय टीम के साथ चार जनवरी को सिडनी रवाना होने की संभावना है। राज्य में कोविड-19 से जुड़ी स्थिति के कारण टीम के यात्रा कार्यक्रम में बदलाव किया गया है।

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी कहा था कि मुंबई के इस 33 साल के बल्लेबाज को सिडनी टेस्ट में शुभमन गिल के साथ पारी आगाज करनी चाहिये।

 

भाषा
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment