हम विराट से प्यारभी करते हैं और नफरत भी : टिम पेन

Last Updated 16 Nov 2020 05:29:53 AM IST

आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने कहा है कि हम भारतीय कप्तान विराट कोहली से नफरत करना भी पसंद करते हैं और क्रिकेट प्रशंसक के तौर पर हम उन्हें बल्लेबाजी करते देखना भी पसंद करते हैं।


आस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन के साथ विराट कोहली। फाइल फोटो

भारतीय टीम दो महीने से अधिक समय के लंबे दौरे के लिए आस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है और इस समय क्वारंटीन में है। भारत को इस दौरे में तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट खेलने हैं।
आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने सीरीज से पहले ही बयानबाजी कर भारतीय खिलाड़ियों पर दबाव बनाने का सिलसिला शुरू कर दिया है। पेन ने एक बातचीत में कहा, ‘विराट मेरे लिए एक अन्य खिलाड़ी की तरह हैं और मुझे उनसे कोई परेशानी नहीं है। सच बताऊं तो उनसे मेरे कोई खास रिश्ते नहीं हैं, मैं उनको टॉस के समय पर देखता हूं और उनके खिलाफ खेलता हूं, महज इतना ही है।’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन बतौर क्रिकेट फैन हमें विराट को बल्लेबाजी करते देखना पसंद है। उनको बल्लेबाजी करते हुए देखना हमें बहुत अच्छा लगता है, लेकिन हमें यह पसंद नहीं है कि वो बहुत अधिक रन बनाए।’

विराट हालांकि इस बार पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट जाएंगे क्योंकि उनकी पत्नी साल के शुरू में अपनी पहली संतान को जन्म देने वाली है। उन्होंने कहा, ‘आस्ट्रेलिया और भारत के बीच कड़ा मुकाबला होगा। विराट निश्चित तौर पर जबरदस्त प्रतियोगी हैं और मैं भी वैसा ही हूं। कई बार हमारे बीच शब्दों की जंग भी हुई है। इसलिए नहीं कि हम दोनों अपनी टीमों के कप्तान हैं वह इससे इतर भी हो सकती थी।’
गौरतलब है कि विराट ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2012 में एडिलेड में ही अपना पहला शतक बनाया था। उन्होंने 2014 के दौरे पर चार मैचों की सीरीज में 692 रन बनाए थे जिसमें चार शतक शामिल थे। पेन ने कहा, ‘मैं ईमानदारी से कहूं तो यह बड़ा मुकाबला होगा। पिछली बार उन्होंने हमें यहां टेस्ट सीरीज में हराया था। आपको बतौर खिलाड़ी खुद को इस सीरीज में टेस्ट करना होगा।’ 27 नवम्बर से शुरू हो रही वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज होगी और फिर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

वार्ता
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment