तीसरा टेस्ट मैच : अजहर का शतक पर संकट में पाक

Last Updated 24 Aug 2020 01:32:20 AM IST

पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली के नाबाद शतक और मोहम्मद रिजवान (53) के अर्धशतक के बावजूद पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन चाय के कुछ देर बाद तक अपनी पहली पारी में 247 रन पर आठ विकेट गंवा दिए।


साउथम्पटन : पाकिस्तान के बल्लेबाज शान मसूद को पगबाधा आउट की अपील करते इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और साथी खिलाड़ी।

इस तरह पाकिस्तान अब भी इंग्लैंड से 336 रन से पिछड़ रहा है। खबर लिखे जाने के समय तक अजहर अली 116 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे जबकि मोहम्मद अब्बास को खाता खोलना बाकी थी। इंग्लैंड के लिए एंडरसन ने चार, ब्रॉड ने दो जबकि वोक्स और बेस ने एक-एक विकेट लिया।

पाकिस्तान कप्तान अजहर अली ने शतक जमाने के साथ ही 6000 टेस्ट रन पूरे किए। अजहर अली को रिजवान के रूप में अच्छा साथी मिला और दोनों ने छठे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान की पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन क्रिस वोक्स ने रिजवान को जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़कर पाकिस्तान का स्कोर छह विकेट पर 213 रन कर दिया। ये दोनों बल्लेबाज उस समय बल्लेबाजी के लिए उतरे जब टीम 75 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी।

रिजवान के आउट होने के बाद यासिर शाह (20) और शाहीन आफरीदी (03) को स्टुअर्ट ब्रॉड ने जल्दी आउट कर पाकिस्तान को पूरी तरह बैकफुट पर धकेल दिया। पाकिस्तान ने दूसरे सत्र में फवाद आलम (21) के रूप में एकमात्र विकेट गंवाया। ऑफ स्पिनर डोम बेस की गेंद पर जोस बटलर ने उनका शानदार कैच लपका। इस सीरीज में हालांकि विकेटकी¨पग के लिए बटलर को आलोचना का सामना करना पड़ा है। अजहर अपनी इस पारी के दौरान 43 रन पूरे करते ही टेस्ट क्रिकेट में 6000 रन पूरे करने वाले पाकिस्तान के पांचवें बल्लेबाज बने।

एपी
साउथम्पटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment