मजबूरी का ब्रेक भारतीय खिलाड़ियों के लिए अच्छा : शास्त्री

Last Updated 28 Mar 2020 02:23:55 PM IST

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि कोरोनावायारस के कारण लगा लॉकडाउन भारतीय खिलाड़ियों के लिए अच्छा है जिससे उन्हें आराम करना का मौका मिलेगा।


भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री (फाइल फोटो)

शास्त्री ने स्काई स्पोर्ट्स पर माइकल एथरटन, नासीर हुसैन और रोब की के साथ पोडकास्ट पर बात करते हुए कहा कि भारतीय खिलाड़ियों की मानसिकता पर न्यूजीलैंड दौरे की थकान दिखने लगी थी।

शास्त्री ने कहा, "यह आराम बुरी चीज नहीं है क्योंकि अगर आप न्यूजीलैंड दौरे के अंत पर गौर करेंगे तो देख सकेंगे कि खिलाड़ियों पर मानसिक थकान, फिटनेस और चोटों का असर दिखने लगा था।"

उन्होंने कहा, "बीते 10 महीनों में हमने जो क्रिकेट खेली थी, उसका असर दिखने लगा था। मेरे और बाकी अन्य सपोर्ट स्टाफ, हमने 23 मई को भारत छोड़ा था विश्व कप के लिए उसके बाद से हम सिर्फ 10-11 दिन ही घर पर रहे।"

न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारत को घर में दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी जो कोरोनावायरस के कारण रद्द कर दी गई। और इसके बाद आईपीएल खेलना था जो 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है।

कोच ने कहा, "इंग्लैंड के बाद हम वेस्टइंडीज गए। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत में खेले। यहां हमने दो-ढाई महीने का सीजन खेला और इसके बाद न्यूजीलैंड गए। यह मुश्किल था इसलिए यह आराम खिलाड़ियों के लिए अच्छा है।"

शास्त्री ने कहा कि इस समय खिलाड़ियों को मैदान पर लौटने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए बल्कि बीमारी के खिलाफ जागरूकता फैलानी चाहिए।

कोच ने कहा, "एक खिलाड़ी के तौर पर आपके ऊपर जिम्मेदारी होती है। मुझे लगता है कि इस समय सबसे पहली चीज सुरक्षा है। सिफ अपनी नहीं बल्कि यह सुनिश्चित करना कि आपके आस-पास सभी सुरक्षित रहें। ऐसा आप जागरूकता फैलाने के साथ कर सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "विराट ने ऐसा किया है। कई अन्य खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर संदेश पोस्ट कर किया है।"


 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment