मिताली, झूलन की कमी खलेगी : कौर

Last Updated 18 Feb 2020 05:56:31 AM IST

मिताली राज और झूलन गोस्वामी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के हटने से खाली हुई जगह को भरना आसान नहीं लेकिन भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने सोमवार को कहा कि उनकी युवा टीम इससे आगे बढ़ गई है।


सिडनी : टी-20 विश्व कप ट्रॉफी के अनावरण के मौके भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (बाएं से तीसरी) व हिस्सा लेने वाले अन्य नौ देशों की कप्तान।

इस सप्ताह शुरू हो रहे आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में वे मजबूत दावेदार होंगे। मिताली ने पिछले साल टी-20 प्रारूप से संन्यास की घोषणा की थी जबकि झूलन ने 2018 सत्र के बाद इस प्रारूप में नहीं खेला है। आस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप के लिए गई भारतीय टीम की औसत उम्र 22.8 साल है।
हरमनप्रीत ने यहां तारोंगा चिड़ियाघर में कप्तानों के लिए रखे गए मीडिया कार्यक्रम में कहा, ‘हमें उनके अनुभव की कमी खलती है, लेकिन इन युवा खिलाड़ियों ने अपना कौशल और क्षमता दिखाई है।’ आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप का आगाज भारत और पिछले चैंपियन एवं मेजबान आस्ट्रेलिया के बीच 21 फरवरी को एडिलेड में होने वाले मैच के साथ होगा। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘दो साल पहले मैं टीम में सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक थी लेकिन अब सबसे अनुभवी खिलाड़ी हूं।’

उन्होंने कहा, ‘मेरी टीम के खिलाड़ी कभी यह जाहिर नहीं होने देते कि वे युवा है। वे वैसा प्रदर्शन कर रहे जैसा हमें उम्मीद है। टीम लय में है और हम यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि थोड़ी जिम्मेदारी से क्या कर सकते हैं।’ हरमनप्रीत ने कहा कि भारतीय टीम पिछले तीन वर्षो के अनुभव का पूरा इस्तेमाल करने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा, ‘हमारी टीम दिन-प्रतिदिन मजबूत हो रही है , हर कोई सकारात्मक है।’ भारतीय कप्तान ने कहा, ‘अगर हम जीतते हैं तो यह बड़ी उपलब्धि होगी, 2017 में हमें जो प्रतिक्रिया मिली उससे मैं आश्चर्यचकित थी।’

 

भाषा
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment